- आईएससी टॉपर साक्षी प्रद्युम्न के लेटर को पीएम ने किया ट्वीट

- 'बुक एग्जाम वारियर्स' के लिए पीएम को लिखा था थैंक्यू लेटर

LUCKNOW : मैं अभी भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि पीएम मोदी ने मेरे लेटर को ट्वीट किया है। यह मेरे लिए सपने जैसा है। सुबह मुझे पापा ने बताया कि पीएम ने एग्जाम वारियर्स बुक के लिए मेरे लिखे थैंक्यू लेटर को अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया तो लगा कि मैं सपना देख रहा हूं। आईएससी टॉपर साक्षी प्रद्युम्न के यह शब्द और उसका चेहरा पीएम के इस काम से मिली खुशी को बायां कर रहे थे।

पीएम की बुक के लिए लिखा था थैंक्यू लेटर

साक्षी प्रद्युम्न ने करीब एक सप्ताह पहले पीएम मोदी को उनकी बुक एग्जाम वारियर्स के लिए थैंक्यू लेटर लिखा था। जिसको पीएम मोदी ने बुधवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर साक्षी को वंडरफुल लेटर के लिए थैंक्यू बोला। साथ ही कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि एग्जाम वारियर्स ने आपके एग्जाम की तैयारी में हेल्प की। आपको शुभकामनाएं

लेट्अस बी वारियर्स, नॉट वरियर्स

साक्षी प्रद्युम्न ने बताया कि पीएम मोदी की बुक में 25 मंत्र दिए गये हैं। जिन्हें पढ़ने से कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। इसमें इंग्लिश के ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया है, जिन्हें आसानी से समझा जा सकता है। मुझे लगता है कि यह बुक सिर्फ स्टूडेंट्स के लिए नहीं, हर उस इंसान के लिए है जो परिस्थितियों से हारकर डिप्रेशन में आ जाता है और हिम्मत हार जाता है।

जगाते हैं विजेता बनने की उम्मीद

प्रद्युम्न ने बताया कि इसमें पीएम सर के द्वारा दिए गये कोट जैसे एग्जाम आर लाइक फेस्टिवल- सेलिब्रेट देम, स्लीप इज ए ग्रेट वेपेन, योर एग्जाम योर मैथेड्स चूज योर ओवेन स्टाइल, एस्पायर नॉट टू बी, बट टू डू, कंप्टीट विद योर सेल्फ, टेक्नोलॉजी इज ए ग्रेट टीचर समेत 25 कोट आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ-साथ संघर्ष कर विजेता बनने की उम्मीद जगाते हैं।

एग्जाम मैनेजमेंट में मिली हेल्प

साक्षी ने बताया कि बोर्ड एग्जाम से करीब डेढ़ हफ्ता पहले मैंने यह बुक खरीदी थी। उस वक्त मैं अपना टाइम टेबल बना रहा था। इस बुक को पढ़ने के बाद मैंने महसूस किया कि मेरा टाइम टेबल गलत है। उसमें न खेलने का समय डिसाइड था और न ही सही सोने का। इस बुक को पढ़कर मैंने अपना टाइम टेबल सही किया। मैं तो स्टूडेंट्स से यही कहूंगा कि एक बार इस बुक को जरूर पढ़ें। यह आपमें आत्मविश्वास भर देगी।

एग्जाम के डर को दूर करती है बुक

प्रद्युम्न का कहना है कि कई बार एग्जाम का डर इतना हावी हो जाता है कि पढ़ाई प्रभावित होने लगती है। यह बुक इस डर को दूर करती है। इस बुक से मैंने मैनेजमेंट और प्रेजेंटेशन का फंडा समझा।

बाक्स

टॉपर है साक्षी प्रद्युम्न

साक्षी प्रद्युम्न ने सीएमएस कानपुर रोड ब्रांच से आईसीएससी बोर्ड में 99.5 परसेंट मा‌र्क्स के साथ टॉप किया था। इसके अलावा साक्षी ने अक्टूबर 2017 में नेशनल लेवल पर यूपी को टेनिस में प्रेजेंट किया था। साक्षी का लक्ष्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना है।