-अपर पुलिस महानिरीक्षक से की गई कर्नलगंज पुलिस के कारनामे की शिकायत

-छात्र का गुनाह यह है कि उसके पिता कर रहे हैं एक व्यक्ति की मदद

PRAYAGRAJ: किताबों के पन्नों में सुनहरा भविष्य तलाश रहे आठवीं के स्टूडेंट को कर्नलगंज पुलिस ने रंगबाज बना दिया। छात्र सहित उसके पिता के खिलाफ पुलिस ने मारपीट, गाली गलौज सहित रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज की है। घर से स्कूल और स्कूल से घर तक का सफर तय करने वाले इस नाबालिग को तो यह भी पता नहीं होगा कि रंगदारी कहते किसे हैं। उसका गुनाह सिर्फ इतना है कि उसके पिता दबंगों से परेशान रामदुलारे उर्फ दुलारे लाल कुशवाहा को इंसाफ दिलाने में मदद कर रहे हैं। मददगार के नाबालिग बेटे के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट होने की जानकारी होते ही रामदुलारे ने अपर पुलिस महानिदेशक से इंसाफ की गुहार लगाई है।

मदद का खामियाजा

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सलोरी निवासी रामदुलारे उर्फ दुलारे लाल कुशवाहा पुत्र कल्लू ने अपर पुलिस महानिदेशक को बताया कि सलोरी उपरहार में उसकी जमीन है। इस पर कुछ दबंगों की नजर टिकी हुई है। दबंगों ने जमीन पर कई बार कब्जा करने का प्रयास किया। दबंगों के आतंक को देखते प्रदीप यादव उर्फ मुलायम मुझे इंसाफ दिलाने के लिए मदद करने लगे। मामले की शिकायत उसने उप जिलाधिकारी सदर से भी की। उप जिलाधिकारी ने सीओ चतुर्थ व कर्नलगंज एसओ को दबंगों द्वारा जमीन पर किए जा रहे कब्जे को रोकने व खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इंसाफ की मांग

आरोप है कि इस पर पुलिस ने मामले में दिए गए शिकायती पत्रों को वापस लेने का दबाव बनाते हुए उसे और सहयोगी मुलायम सिंह व उसके बेटे को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। नहीं माना तो 25 नवंबर को पुलिस ने सहयोगी मुलायम सिंह व उसके नाबालिग कक्षा आठ के छात्र के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज व रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कर ली। उसने मांग किया कि नाबालिग छात्र व उसके पिता के खिलाफ दर्ज किए गए फर्जी मुकदमे को वापस लेते हुए इंसाफ दिलाया जाय।

जिस पर दावा कर रहा है वो जमीन सरकारी है। निर्माण रुकवाने के लिए एसडीएम का आदेश है। नाबालिग मारपीट करेगा तो रिपोर्ट तो दर्ज ही होगी। जांच में यदि पाया गया कि छात्र मारपीट में शामिल नहीं था तो उसका नाम हटा दिया जाएगा। मुलायम प्रदीप यादव उर्फ मुलायम सरकार की जमीन पर कब्जा कराने में मदद कर रहा है। रामदुलारे जगह-जगह फर्जी शिकायत कर रहा है।

-सत्येंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक कर्नलगंज