रोडवेज से लेकर रेलवे स्टेशन पर रहा अभ्यर्थियों का जमावड़ा

बसों और ट्रेन से यात्रा के लिए जूझते रहे अभ्यर्थी

Meerut। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ने एक बार फिर रोडवेज और रेलवे की व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया। अभ्यर्थियों की भीड़भाड़ के चलते रोडवेज की व्यवस्थाएं चरमरा गई। यही नहीं, रेलवे स्टेशन तक पर अव्यवस्थाएं हावी हो गई। रोडवेज ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बसों की व्यवस्थाएं करने का भी प्रयास किया लेकिन बसों की कमी के चलते व्यवस्थाएं नही बन सकी।

देहात रुटों पर रही मारामारी

एग्जाम देने आए सबसे अधिक परीक्षार्थियों का आवागमन देहात रुट पर अधिक रहा। रोडवेज ने देहात रुट पर यात्रियों की अधिक संख्या देखते हुए देहात रुट पर बसों की संख्या व फेरे में बढोत्तरी भी की लेकिन देहात रुटों पर बसों की पहले से ही कमी के चलते हालत बदहाल रही।

ईद के कारण भी रही भीड़

एक तरफ पुलिस भर्ती और दूसरी तरफ ईद की छुटिटयों के बाद घर वापसी के लिए निकले यात्रियो की भी सोमवार को बस अड्डों पर भरमार रही। कोई ऐसा रुट नही था जिस पर यात्रियों की लंबी कतारें इंतजार में ना हों। हालत यह रही की यात्रियों को बस के ऊपर बैठकर सफर करना पड़ा। वहीं मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बुलंदशहर, हापुड, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद आदि रुट पर देर शाम तक बसों की कमी रही।

यात्रियो की संख्या को देखते हुए बसों की अतिरिक्त व्यवस्था व फेरों की संख्या बढ़ाई गई थी, लेकिन यात्रियों की संख्या काफी अधिक रही जिस कारण से परेशानी हुई।

अनिल अग्रवाल, एआरएम

रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़

मेरठ सिटी स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भीड़भाड़ ने व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया। हालत यह रही ट्रेन में सफर करने के लिए अभ्यर्थियों में मारामारी देखने को मिली।