बनते ही उखड़ रही है सड़क, सीवर चैम्बर में नहीं हुआ प्लास्टर

गड्ढों में भरे पानी से फैल रहे मच्छर, पब्लिक ने बताई समस्या

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने पब्लिक की शिकायत पर गुरुवार को पेशवाई मार्ग अल्लापुर बजरंग चौराहे से लेबर चौराहा, लालता स्वीट हाउस होते हुए पुलिस बूथ तक चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इसमें काफी गड़बड़ी पाई गई। नगर निगम द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण में मानक की कमी मिली। सीवर लाइन बिछाने के लिए पाइप लाइन तोड़े जाने से जगह-जगह जलभराव की स्थिति दिखी। मेयर ने अधिकारियों को जल्द व्यवस्था बेहतर करने को कहा।

बनते ही उखड़ने लगी सड़क

मेयर के निरीक्षण में पता चला कि नगर निगम द्वारा पिछले दिनों जो सड़क बनवाई गई है मानक के अनुरूप नहीं है। जगह-जगह उखड़ रही है। नगर अभियंता ने बताया कि जो गिट्टी सड़क पर डाली गई, उसका टेम्परेचर सही न होने के कारण सड़क की यह स्थिति है। ठेकेदार को नोटिस दिया गया है।

रोड पर भरा रहा पानी

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के कार्यो में भी जबर्दस्त गड़बड़ी मिली। चैम्बर निर्माण में बाहर और अंदर से प्लास्टर नहीं किया गया था, जबकि सभी चैम्बरों को चालू कर दिया गया था। कई गलियों में पानी भरा मिला। पानी भरे होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।

सफाई व्यवस्था ध्वस्त

बजरंग चौराहे से लेबर चौराहा व लालता स्वीट हाउस पुलिस बूथ तक नालियां मिट्टी से पटी पाई गई। इसकी वजह से पानी रोड पर बह रहा था। स्थानीय लोगों ने सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त होने की शिकायत की। निरीक्षण के दौरान सोनू पटेल, पूर्व पार्षद विनय मिश्रा, जोनल अधिकारी संजय आदि मौजूद रहे।