- बंद घर में चोरी करने वाले तीन दबोचे

- चोरी के दो मामलों का किया खुलासा

- आरोपियों से तमंचा, कारतूस, खुखरी सहित चोरी का माल बरामद

देहरादून, ऋषिकेश थाना इलाके के गुमानीवाला में एक घर में हुई चोरी का पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से तमंचा, खुखरी, जिंदा कारतूस, एलईडी टीवी, वह एक छोटा हाथी (वाहन) बरामद किया गया है। तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

बंद घर से उड़ाया था माल

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को मुकुन्दराम जखमोला ने तहरीर दी कि उसके भाई दिनेश चन्द का मकान गुमानीवाला में है, लेकिन वह मुंबई रहता है। जब वह भाई के घर पर गया तो वहां घर का ताला टूटा हुआ मिला और सामान गायब मिला। पुलिस घटनास्थल पहुंची और आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें कुछ संदिग्ध नजर आए। पुलिस टीम गठित करने के साथ ही मुखबिर तैनात किए गए और चोरों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश शुरू की गई। शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी एक छोटे लोडर वाहन से श्यामपुर की ओर जा रहे हैं। पुलिस ने इलाके में बैरिकेड लगाकर वाहनों की चेकिंग शूरू की और वाहन रोक लिया गया। लोडर में तीन लोग बैठे मिले जिनके हुलिये सीसीटीवी फुटेज से मिलान करने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

भुट्टोवाला में भी की थी चोरी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने गुमानीवाला के अलावा भुट्टोवाला स्थित एक बंद घर में 13 नवंबर को चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस चोरों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

बरामद माल

- 1 तमंचा 315 बोर

- 2 जिंदा कारतूस

- दो चाकू

- 1 एलईडी

- 1 गैस चूल्हा

- एक छोटा हाथी (लोडर)

आरोपियों की पहचान

शमीम पुत्र इलियास, कलीम पुत्र सलीम, मुकर्रम पुत्र छोटा

(सभी निवासी हसन कॉलोनी, रामपुर, हरिद्वार)

-----------------

गुमानीवाला के एक बंद घर में चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपियों द्वारा भुट्टोवाला में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

रितेश साह, प्रभारी, थाना ऋषिकेश