patna@inext.co.in

PATNA : राजधानी में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. कभी पुलिस थाना तो कभी चौकी के पास ही चोर घटना को अंजाम देकर चले जाते हैं और पुलिस सोती रह जाती है. बुधवार रात खाजेकलां थाना क्षेत्र के लोदी कटरा पुलिस चौकी के पीछे अहसन कॉलोनी स्थित पेसू कर्मी विधवा अफरोज अहसन के बंद घर का ताला तोड़ चोर पांच लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया. गुरुवार की सुबह घर पहुंची पेसूकर्मी गायब सामान देखकर आश्चर्यचकित रह गई. सूचना पर पहुंची खाजेकलां पुलिस ने छानबीन कर मामला दर्ज किया.

मजदूरों पर शक

महिला ने बताया कि दो माह पूर्व उनके घर में मजदूरों ने काम किया था. उन्हें आशंका है कि मजदूरों ने घर में काम के दौरान घर के ताला की चाबी बनवाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस छानबीन में जुटी है.

भाई को देखने एम्स कई थी महिला

पीडि़ता पेसू कर्मी अफरोज अहसन ने बताया कि बीमार भाई मो. कैसर एम्स में भर्ती हैं. उनके घर में सिर्फ भतीजी है. आठ दिनों से वह प्रतिदिन घर के सटे भाई के घर रात 10:30 बजे जाकर भतीजी के साथ सोती थी. सुबह 5:30 बजे तक अपने घर लौट आती थी. बुधवार की रात भी वह घर में ताला लगाकर भाई के घर सोने गई. गुरुवार की सुबह जब लौटी तो मेन गेट तथा अंदर गेट का ताला खुला पाकर आश्चर्यचकित रह गई. पीछे ग्रिल में लगा ताला भी टूटा पाया. घर के अंदर प्रवेश करने पर देखा कि आलमीरा खुला था. दोनों कमरों में सामान बिखरे पड़े थे.