-पुलिस के हाथ अबतक हैं खाली, नहीं मिल रहा कोई क्लू

-कई दिनों बाद जारी हुआ स्केच कैसे हो सकता है सही

PATNA: सीबीआई ऑफिसर बनकर ख्ख् लाख की संपत्ति लूटने वाले अपराधियों को अबतक पुलिस ढूंढ नहीं पाई है। स्केच बनने के बाद भी तीनों में से किसी अपराधी का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। खास बात यह है कि घटना होने के कई दिनों बाद स्केच जारी किया गया। पुलिस को शक है कि घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे शहर में ही हैं। उस इलाके के नहीं हैं, यह लुटरे का शिकार हुई फैमिली पहले ही बोल चुकी है, क्योंकि लूट को अंजाम देने वाले अपराधियों ने अपना चेहरा तो एक बार भी नहीं छिपाया था। अगर उस इलाके के होते तो यह जोखिम तो वह नहीं उठाते। इसके अलावा जिनके घर लूटपाट की गई विनोद प्रसाद उनकी बड़ी राशन की दुकान है ऐसे में वहां काफी लोगों का हर दिन आना-जाना होता है और उन्होंने एक बार भी उन लोगों को नहीं देखा है।

कब तक याद रहेगा चेहरा

स्केच को घर के चारों मेम्बर्स ने अपनी यादाश्त पर ही बनवाया है। घटना के कई दिन बीत जाने के बाद स्केच बना ऐसे में यह समझना आसान है कि उसमें कितन परफेक्शन होगा। हालांकि घरवालों की मानें, तो चेहरा तो मिल रहा है मगर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। कई दिन बीतने के बाद भी किसी ने इस संबंध में कोई फोन कर जानकारी नहीं दी है।

करीबी पर शक, तो अपराधी हुआ और दूर

पुलिस की मानें तो घटना में किसी अपने करीबी का हाथ है, मगर सबूतों के नहीं होने से वे लोग फिलहाल सीधे तौर से हाथ नहीं डाल पा रहे हैं। अलग-अलग दिए गए बयानों में अंतर उन लोगों के शक का कारण है। इसके अलावा भी कई बातें सामने आई है जिसे पुलिस के कान खड़े हैं। मगर सच्चाई यह है कि घटना के क्0 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आज भी वहीं खड़ी है, जहां पहले दिन थी। न तो उस गाड़ी के बारे में ही कुछ खास जानकारी मिल पाई है और न ही अपराधियों के बारे में कोई भनक ही लग पाई।