-रोड जामकर अ‌र्द्धनग्न प्रदर्शन करते हुए की रोड़ेबाजी

- करंट से एक किन्नर की मौत मामले में मांग रहे मुआवजा

॥नर््ढ्ढक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: कुछ महीने पहले हाजीपुर में एक किन्नर की मौत के मामले में मुआवजे की मांग पर अड़े किन्नरों की एक टोली ने सोमवार की दोपहर बिदुपुर प्रखंड कार्यालय में जमकर बवाल काटा। किन्नरों ने हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर प्रखंड मुख्यालय गेट के पास सड़क जाम कर घंटों यातायात बाधित रखा। इस बीच किन्नरों ने प्रशासन के विरुद्ध भड़ास निकाला और बीडीओ तथा हेड क्लर्क के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। किन्नरों ने प्रदर्शन के दौरान इस कदर अ‌र्द्धनग्न प्रदर्शन किया कि कार्यालयों में कार्यरत कर्मी डर से भाग खड़े हुए। किन्नरों ने जमकर उपद्रव मचाया। उन्होंने रोड़ेबाजी लोग इधर उधर भागने लगे। उन्होंने हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर इस कदर हंगामा किया कि वाहनों की आवाजाही ठप हो गई।

कार्यालय छोड़कर भागे कर्मी

बताया गया कि बिदुपुर के दाउदनगर में चार महीने पहले करंट से एक किन्नर की मौत हो गयी थी। किन्नरों ने मुआवजे की मांग को लेकर बिदुपुर प्रखंड कार्यालय से लेकर हाजीपुर कार्यालय तक कई बार चक्कर लगाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से सोमवार को किन्नरों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पहले प्रखंड कार्यालय में जमकर नाच किया। इससे प्रखंड के तमाम कर्मी कार्यालय छोड़ कर फरार हो गए। किन्नर बीडीओ और सीओ को खोजते-खोजते उनके सरकारी आवास पर पहुंच गए। किसी पदाधिकारी के नहीं मिलने पर प्रखंड कार्यालय में पथराव कर गेट के पास सड़क पर उतर गए।

आश्वासन के बाद माने किन्नर

हालांकि बाद में मुखिया प्रतिनिधि रणवीर राय और प्रभारी थानाध्यक्ष भोला सिंह के हस्तक्षेप के बाद हंगामा शांत हुआ। सड़क जाम कर रही आरती, पूजा, सपना, छोटी, निशा, टुनटुन, जूली, टीना, गुडि़या और रानी किन्नर ने बताया कि कबूतरी किन्नर की करंट से मौत हो गयी। मुआवजे की मांग को लेकर कई बार बिदुपुर और हाजीपुर कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन कार्यालय कर्मी ठीक से बात नहीं करते हैं। बिदुपुर के कर्मी हाजीपुर जाने को कहते हैं और हाजीपुर के कर्मी बिदुपुर भेजते हैं। बीडीओ से फोन पर बात कराने और एक सप्ताह में मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर किन्नर शांत हुए।