-दो पिस्टल और आठ गोली बरामद, पकड़े गए अपराधियों में एक हिस्ट्रीशीटर भी शामिल

patna@inext.co.in

ARA/PATNA: भोजपुर के गजराजगंज ओपी क्षेत्र अन्तर्गत बीबीगंज बाजार स्थित आभूषण दुकान में लूटपाट की योजना बनाते तीन अपराधियों को पुलिस ने हथियार समेत धर दबोचा. पकड़े गए अपराधियों के पास से दो देसी पिस्टल और आठ गोलियां बरामद की गई है. यह जानकारी भोजपुर एसपी आदित्य कुमार ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में से एक का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. वह आरा रेलवे स्टेशन पर घटित दोहरे हत्याकांड वह सीएसपी संचालक की हत्या कर लूटपाट के मामले में पहले से फरार था. दोनों वारदातों में शामिल कई अन्य अपराधियों का भी पता चला है. लूटपाट की योजना बनाने व हथियार को लेकर भी केस दर्ज किया गया है.

लूटपाट करने की थी योजना

बताया जा रहा कि भोजपुर एसपी आदित्य कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बीबीगंज बाजार पर हथियारबंद अपराधी एकत्रित होकर आभूषण दुकान में लूटपाट करने की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद गजराजगंज ओपी प्रभारी अनिल दुबे तथा डीआईयू प्रभारी ब्रजेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर बीबीगंज गोव‌र्द्धन पहाड़ के समीप छापेमारी कर बिहिया के बहोरनपुर ओपी अन्तर्गत गौरा निवासी शहजाद खां उर्फ मॉस मियां, बिहिया के लहंग डुमरिया गांव निवासी ¨सटू सिंह तथा मुफस्सिल थाना के रामपुर मिल्की निवासी मो. अशरफ को गिरफ्तार कर लिया गया. तलाशी के दौरान दो देसी पिस्तौल व आठ गोलियां बरामद की गई है. इसके अलावा एक बाइक भी ज?त किया गया है. पूछताछ में पता चला कि अपराधियों की योजना एक आभूषण दुकान में लूटपाट करने की थी. पकड़े गए अपराधियों में मो. शहजाद का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है.

पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा. टीम में गजराजगंज ओपी प्रभारी अनील दुबे के अलावा डीआईयू प्रभारी ब्रजेश कुमार, दारोगा जनेश्वर राम, एएसआई राम विरेन्द्र ठाकुर आदि शामिल थे.

-आदित्य कुमार, एसपी, आरा