HAZIPUR/ PATNA: वैशाली जिले में बेटियों की जान पर दहेजलोभी भारी पड़ रहे हैं। दहेज के लिए उनकी जान लेने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। जिले के अलग-अगल थाना क्षेत्रों मे दहेज की बलिवेदी पर तीन महिलाएं चढ़ गई। पहली घटना राघोपुर थाने के रामपुर श्यामचंद की है जहां दहेज के लिए एक विवाहिता की जलाकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना बेलसर सहायक थाने के कटारू गांव में दहेज के एक विवाहिता की गलादबा कर हत्या कर दी गई। वहीं बिदुपुर थाने के माइल गांव में नवविवाहिता की हत्या कर ससुराल वालों शव को गायब कर दिया।

सोने की चेन के लिए मार डाला

बीते शनिवार को राघोपुर थाना के रामपुर श्यामचंद में सोने की चेन के लिए एक महिला की जलाकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतका सुमन देवी के पिता दीदारगंज पटना निवासी हरदेव राय ने अपने दामाद मनीष राय के अलावा सोनेलाल राय, चंदन कुमार, नंदन कुमार, उपेंद्र राय एवं आशा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बाइक के लिए दबा दी गला

उधर बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के कटारू गांव में सोमवार की देर शाम एक विवाहित की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। ओपी अध्यक्ष राकेश कुमार के निर्देश पर एएसआई सुरेंद्र राय व प्रेम कुमार सिंह ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

शव को कर दिया गायब

बिदुपुर थाने के माइल गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर दिया। इस मामले में इनायतपुर पटोरी निवासी रविन्द्र पासवान ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उसने अपनी पुत्री खुशबु की शादी 5 जून 2017 को माइल निवासी श्रवण पासवान के साथ की थी। आरोप है कि बाइक की मांग पूरी नहीं करने पर 16 सितंबर को खुशबु की हत्या कर ससुराल वालों ने शव को गायब कर दिया।