-पूर्व पीएम की 95वीं जयंती पर हुए विविध आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देश के पूर्व पीएम स्व। अटल बिहारी बाजपेई की 95वीं जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। जयंती के अवसर पर हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कॉलेज की सांस्कृतिक समिति की ओर से आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। निबंध प्रतियोगिता में निशा यादव, पोस्टर प्रतियोगिता में आकांक्षा, भाषण प्रतियोगिता में दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी व काव्य पाठ में शालिनी शुक्ला विजेता रही। कॉलेज के प्राचार्य डॉ। हरेन्द्र प्रताप सिंह ने अटलजी को उनकी कविताओं के माध्यम से नमन किया। संचालन डॉ। नीतू सिंह का रहा।

सूजल सोनकर अव्वल

एंग्लो बंगाली इंटर कालेज में अटलजी के निजी कंठ का कविता पाठ व संयुक्त राष्ट्र संघ में उनके द्वारा दिए गए हिन्दी भाषण पर प्रतियोगिता आयोजित हुई। भाषण प्रतियोगिता में कक्षा छह से आठवीं कक्षा के अन्तर्गत सूजल सोनकर ने बाजी मारी तो दूसरे स्थान पर सुंदरम सिंह व तीसरे पर प्रवीण बिंद रहे। कक्षा नौवीं व दसवीं से आतिफ मंसूरी अव्वल रहे। चित्रकला प्रतियोगिता में भी सूजल सोनकर ने बाजी मारी।

राजनीति के आदर्श पुरुष अटलजी

सेवा समिति विद्या मंदिर इंटर कालेज में धूमधाम से अटलजी की जयंती मनाई गई। इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रजेश कुमार, डॉ। निरंजन सिंह, विवेक चौधरी, जयशंकर पांडेय, शशिकांत तिवारी, श्रीनाथ मिश्रा आदि मौजूद रहे।

---------

जन्मतिथि पर याद किए गए अटल

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ। एलएस ओझा ने भी अटलजी को याद किया। बालसन चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ। ओझा ने कहा कि अटलजी का जीवन हमें जीवटता की सीख देता है। इसके पहले डॉ। ओझा ने अटल जयंती के मौके पर ओझा हॉस्पिटल में मरीजों को फल वितरित किया।