- रेलवे से रिजर्वेशन कराने वाले पैसेंजर्स को हो रही सबसे अधिक प्रॉब्लम

-जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे पैसेंजर, बार बार देख रहे थे इंक्वायरी ऑफिस

<द्गठ्ठद्द>

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

कड़ाके की ठंड में रेलवे के मुसाफिरों को डबल टॉर्चर सहना पड़ रहा है। कोहरे के चलते ट्रेनें लेट हो रही हैं इसके चलते मुसाफिरों को कांपते हुए घंटों ट्रेन के आने का इंतजार करना पड़ रहा है। कोहरे के साथ ही ट्रैक मेंटीनेंस के चलते ट्रेनों की लेटलतीफी जारी है। ऐसे में ट्रेन कैंसिल होने से मुसाफिरों की परेशानी और बढ़ रही है। अचानक ट्रेन कैंसिल होने के चलते पैसेंजर्स को अपनी यात्रा भी कैंसिल करनी पड़ रही है। कोहरा और रेलवे ट्रैक पर चल रहे मरम्मत कार्य के चलते सैटरडे को भी आधा दर्जन ट्रेने रद रहीं। जबकि कई ट्रेने दो से तीन घंटा तक देरी से चलीं। सबसे अधिक प्रॉब्लम उन पैसेंजर्स को हुई जो पहले से ही रिजर्वेशन कराए बैठे थे और जंक्शन पहुंचने पर पता चला कि ट्रेन कैंसिल है।

ये ट्रेने चली देरी से

-अप लाइन की ट्रेन

अमृतसर-अंबाला पंजाब मेल एक्सप्रेस 8 बजकर पांच मिनट पर आनी थी लेकिन 8 बजकर 35 मिनट पर पहुंची

-अमृतसर-सियालदाह एक्सप्रेस दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर आनी थी, लेकिन 5 बजकर दस मिनट पर पहुंची यह ट्रेन 2.30 घंटे देरी से पहुंची

-अमृतसर-लक्सर जननायक एक्सप्रेस दोपहर दो बजकर 7 मिनट आनी थी, लेकिन शाम पांच बजकर 37 मिनट पर पहुचंी। यह 3.30 घंटे लेट रही।

-उपासना एक्सप्रेस सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जंक्शन पहुंचनी थी लेकिन साढ़े चार बजे 5.20 घंटे देरी से पहुंची।

डाउन लाइन की ट्रेन

-गुवाहाटी-गोरखपुर अमरनाथ एक्सप्रेस सुबह 11:40 बजे आनी थी। जो साढ़े छह घंटे देरी से पहुंची

-वाराणसी-प्रतापगढ़ काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 45 मिनट देरी से चली

-जबकि श्रमजीवी भी आधा घंटा देरी से चली

ये ट्रेनें रहीं रद

अप लाइन

-14265 देहरादून हरिद्वार जनता एक्सप्रेस

-22453 मेरठ सिटी हापुड राज्यरानी सुपरफास्ट

डाउन लाइन

-14236 वाराणसी शाहगंज वाराणसी एक्सपे्रस

14266 वारणसी राय बरेली जनता एक्सप्रेस

15210 सहरसा सीतापुर जनसेवा एक्सप्रेस

------------------------

भयंकर कोहरे के बाद धूप से मिली राहत

- आज सुबह से ही होगा भयंकर कोहरा

- धूप देखने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार

फ्राइडे को सुबह से ही आसमान में बादल और कोहरे ने लोगों घरों से निकलना भी मुश्किल कर दिया था। फ्राइडे नाइट को कोहरे ने और विराट रुप ले लिया। सड़क पर चलने वालों को अपने कदम से 10 कदम दूर का भी दिखाई नही दे रहा था। लेकिन सैटरडे सुबह लोगों को थोड़ा आराम मिला। सुबह हल्का कोहरा होने के बाद सूर्य ने जल्दी ही दर्शन दे दिए। इसके बाद दिनभर धूप खिली रही। सैटरडे का मिनिमम टेम्प्रेचर 6 डिग्री सेल्सियस तो मैक्सिमम टेम्प्रेचर 18 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

आज हो सकता है मौसम खराब

वेदर एक्सपर्ट की मानें तो सैटरडे को दिन में तेज धूप रही, लेकिन संडे का मौसम थोड़ा खराब हो सकता है। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन कोहरा फिर से भयंकर रूप धारण करेगा, जिसकी वजह से धूप थोड़ी लेट निकलेगी। वही दूसरी ओर संडे रात में तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ेगी और घने कोहरे की भी संभावना है।