- प्लेटफॉर्म नम्बर पांच से पकड़े गए लुटेरों ने स्वीकारी कई वारदातें

-आरोपियों के पास से नकदी, गहने और चाकू किया बरामद

>BAREILLY :

बरेली-रोहतक वाया दिल्ली इंटरसिटी एक्सपे्रस में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरों को जीआरपी ने सैटरडे को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आए लुटेरों ने बताया कि उन्होंने अलीगढ़ पैसेंजर और सुहेलदेव में भी लूट और चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने तीनों लुटेरों के पास से नकदी, सोने की अंगूठी और चाकू बरामद किए है। इसका खुलासा जीआरपी इंस्पेक्टर किशन अवतार ने किया। उन्होंने बताया कि टीम में एसआई मनोज कुमार यादव, कॉन्स्टेबल मुकेश चन्द्र, शोक कुमार, विजय कुमार, राजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

नप गए थे इंस्पेक्टर

ज्ञात हो इंटरसिटी ट्रेन में लूट की वारदात को दर्जन भर डकैतों ने 5 अगस्त को रात 12 बजे रामपुर के पास अंजाम दिया था। डकैतों ने वारदात को अंजाम देने के बाद सिग्नल काटकर ट्रेन को रूकवा कर एसी कोच में वारदात को अंजाम दिया था। जिसके कारण ट्रेन बरेली 2 घंटे देरी से पहुंची थी। इस पूरी वारदात के दौरान जीआरपी के दो जवान ट्रेन में मौजूद थे वह बदमाशों को चुनौती देने की बजाय छिप गए। जानकारी होने के बाद भी एसपी जीआरपी ने पूरे मामले को दबा लिया, लेकिन बाद में बताया कि चार बदमाशों ने लूट की वारदात को स्वीकारा। वारदात पर एसपी जीआरपी मुरादाबाद ने पर्दा डालने का प्रयास किया था, लेकिन दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पर्दाफाश कर दिया तो इंस्पेक्टर जीआरपी पर मामला छिपाने को लेकर कार्रवाई हो गई। इसी वारदात के खुलासे के लिए टीम एडीजी के निर्देशन में लगी थी। जिसका पुलिस ने खुलासा कर तीन बदमाश भी पकड़ लिए।

रेलवे पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को प्लेटफार्म नम्बर 5 से सैटरडे को पकड़ लिया। पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों ने अपने नाम लखन गुप्ता निवासी 106 इन्द्रपुरम पटेल बिहार निकट बीडीए कालोनी सुभाषनगर, रजत गुप्ता 106 इन्द्रपुरम पटेल बिहार और भोला निवासी निकट पानी की टंकी पटेल बिहार बताया। पुलिस ने बताया कि लखन गुप्ता पर 3 रजत गुप्ता पर 4 और भोला पर 3 अपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह हुई बरामदगी

पुलिस गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने कई वारदातों को खुलासा किया। तलाशी लेने पर लखन गुप्ता के पास स 2750 रुपए नकद, दो मोबाइल, रजत गुप्ता के पास से 700 रुपए नकद दो मोबाइल एक सोने की अंगूठी एक चाकू और भोला के पास से एक सोने की अंगूठी दो मोबाइल और 800 रुपए नकद मिले है। आरोपियों ने पुलिस के सामने कई वारदातों को अंजाम देने की बात को स्वीकार किया है।