-पुलवामा में हुए आंतकी हमले से कानपुराइट्स में जबरदस्त गुस्सा, शहर भर में शहीद जवानों को श्रंद्धाजलि के लिए जुटे लोग

-एक सुर में उठी आवाज, अब आतंक का हो जड़ से सफाया, 44 वीर जवानों की शहादत के बदले चाहिए 4400 सिर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले और 44 जवानों की शहादत ने देशवासियों को झकझोर कर रख दिया है। शहीद जवानों के लिए जहां लोगों की आंखों में आंसू हैं वहीं सीने में बदले की आग जल रही है। शुक्रवार को मजहबों की दीवार तोड़कर पूरा कानपुर आतंक के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा था। शहीदों को श्रद्धासुमन देने के लिए हाथों में मोमबत्ती लेकर लोग पहुंचे। रूंधे गले से लोगों ने एक आवाज में कहा कि 44 के बदले 4400 सिर चाहते हैं।

------------

कारगिल पार्क में जले 44 दीप

नगर निगम की ओर से मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में शहीदों की याद में 44 दीप प्रज्वलित किए गए। सभी ने शहादत का बदला लेने के लिए आवाज उठाई। इस मौके पर महापौर प्रमिला पांडेय, पार्षद महेंद्र नाथ शुक्ला, कमल शुक्ल बेबी सहित अपर नगर आयुक्त अरविंद राय, जोनल अधिकारी राजीव शुक्ला सहित नगर निगम कर्मचारी भी मौजूद रहे।

------------

पाकिस्तान का पुतला फूंका

जाजमऊ में मुस्लिमों ने पाकिस्तान का पुतला फूंककर अपना आक्रोश जताया। सभी ने एक सुर में सरकार से मांग करी कि पाकिस्तान को अब सबक सिखाया जाए। यहां पर सोहेल मंसूरी, जफीर सिद्दकी, एमएम खान उर्फ बब्बन, धमर्ेंद्र यादव जफरुल रहे। वहीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए चमनगंज स्थित हलीम इंग्लिश स्कूल में छात्राओं ने दुआ की।

---------------

घंटाघर में निकाला कैंडिल मार्च

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने रात घंटाघर से कैंडिल मार्च निकाला और भारत माता प्रतिमा स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यहां अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री ज्ञानेश मिश्र, अतुल त्रिवेदी, रोशन गुप्ता, चंद्राकर दीक्षित, अजय गुप्ता राजू, आलोक बाजपेयी, सत्यम मिश्रा, नितिन त्रिवेदी उपस्थित रहे। 80 फीट रोड व्यापार मंडल ने हनुमान मंदिर के पास कैंडिल जलाकर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

---------------

शताब्दी गेट पर फूंका पुतला

बार एसोसिएशन सभागार में वकीलों ने मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रंद्धाजलि दी। शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेसी तिलक हॉल में जुटे और जवानों को श्रंद्धाजलि देने के साथ आतंकी घटना पर अपना आक्रोश भी जताया। इसके बाद आतंकी अजहर मसूद के पुतले को चप्पलों से पीटते हुए कोतवाली चौराहा पर आग के हवाले कर दिया गया।

--------------

2 मिनट का रखा मौन

घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा पर व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि दी। इसके बाद आतंकवाद का पुतला जलाया गया। युवा महामंत्री संत मिश्र ने कहा कि अब आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने का वक्त आ गया है। परेड में भी नमो सेना के कार्यकर्ताओं ने पकिस्तान का झंडा जलाया। उधर, एसएसपी ने आवास पर पुलिस कर्मियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। वहीं बर्रा बाईपास पर मेजर अविनाश सिंह भदौरिया प्रतिमा पर हिंदू जागरण मंच और भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान की निंदा की। भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संदीप ठाकुर, हिंदू जागरण मंच के पीयूष रंजन, शानू बाजपेई सहित अन्य लोग मौजूद रहे।