-चोरी के एक और ट्रक के पा‌र्ट्स मौके से मिले, सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-बीते दिन कासगंज से चोरी का ट्रक काटते हुए पकड़ा था

बहेड़ी में चोरी का ट्रक कबाड़खाना में काटा हुआ मिलने पर एसएसपी ने ट्यूजडे को छापेमारी कराई. इससे कबाडि़याें में भगदड़ मच गई. जिस कबाड़खाने से पुलिस को कासगंज का चोरी का ट्रक बरामद हुआ, वहां से एक और चोरी के ट्रक के चेचिस पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने मौके से तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान चार युवक भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर पकड़े गये लोगों को जेल भेज दिया.

19 मई को चोरी हुआ था ट्रक

19 मई की रात कासगंज के मोहल्ला साहबबाला पैंच निवासी उमेश यादव का एक ट्रक वाहन चोर उनके होटल से चोरी कर ले गए थे. ट्रक के इंजन में लगे जीपीएस के सहारे मिली लोकेशन के आधार पर वह कासगंज पुलिस के साथ बहेड़ी पहुंचे. मामले की गंभीरता देखते हुए सीओ अशोक कुमार सिंह ने एसपी देहात संसार सिंह के निर्देशन में एसएचओ धनंजय सिंह की अगुवाई में बनी पुलिस पार्टी बनाकर वाहन चोरों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिये.

घेराबंदी कर दबोचा

कोतवाल धनंजय सिंह ने कस्बा प्रभारी सतेंद्र सिंह तथा कास्टेबिल अंकुर शर्मा आदि पुलिसर्किमयों के साथ एक कबाड़खाने दबिश दी. तो वहॉ उनका ट्रक ठिकाने लगाने के लिए उसे काट रहे लोगो में भगदड़ मच गयी. पुलिस ने घेराबंदी कर तीन लोफं को मौके से गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान माके पर मौजूद चार अन्य युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये. मौके से पुलिस ने कासगंज से चोरी किये ट्रक के अलावा हरदोई जिले के शहाबाद से चोरी किये ट्रक का चेसिस बरामद किया . पकड़े गये लोगो को थाने लाकर पूछताछ की गयी तो उन्होने अपनी पहचान इकराम निवासी शाहगढ़ बहेड़ी,मो0इजहार निवासी शाहगढ़ बहेड़ी तथा इकबाल कादरी निवासी इस्लामनगर बहेड़ी बतायी.

यह हो गए फरार

मौके से फरार अपने साथियों के नाम चांद भाई निवासी शाहगढ़ बहेड़ी, मो. इस्लाम निवासी शाहगढ़ बहेड़ी, मुजम्मिल निवासी इस्लाम नगर तथा दानिश निवासी इस्लाम नगर बताया. पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखकर पकड़े गये तीन लोगों को जेल भेज दिया.

दानिश व मुजम्मिल मास्टर माइंड

कासगंज से चोरी किये गये ट्रक के मामले में पुलिस ज्यों-ज्यों वारदात से पर्दा हटा रही है कई अहम खुलासे सामने आ रहे है. बताया जा रहा है कि पुलिस के हाथ से निकले मुजम्मिल तथा दानिश वाहन चोरी के मास्टर माइंड हैं. कासगंज की चोरी में भी इन्हीं का हाथ था. जबकि बरामद हरदोई के शहाबाद के ट्रक चोरी का मास्टर माइंड चांदभाई को बताया जा रहा है.

यूनियन नेता भी गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने जिस इकबाल कादरी को आरोपित के रूप में गिरफ्तार किया है. उसे कबाड़वालों की यूनियन का नेता बताया जा रहा है. हालांकि उसके पक्ष के लोगों ने पुलिस पर उसे झूठा फंसाने का आरोप लगाया है.

वर्जन

अलग-अलग स्थानों से चुराकर लाये गये ट्रकों के अवशेष बरामद किये गये है. पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले गिरोह तथा वाहन खरीदने तथा उन्हें ठिकाने लगाने वाले कबाडि़यों के संगठित लोगों का भंडाफोड़ कर दिया है. सात लोगो में से तीन लोगो को पकड़ लिया गया है. बाकी की तलाश की जा रही है.

अशोक कुमार सिंह,सीओ बहेड़ी.