- मरम्मत का काम रोक देने का निर्णय

RANCHI (4 NOV) : सिटी के लोगों के लिए यह एक अच्छी खबर है। दीपावली और छठ के समय सिटी को 24 घंटे बिजली मिलेगी। बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि दीपावली और छठ के दौरान लोगों की बिजली की किल्लत नहीं हो इसलिए आरएपीडीआरपी योजना का काम जो राजधानी में चल रहा है, उसे बंद किया जाएगा। इससे लोगों को निर्बाध रूप से बिजली मिलती रहेगी।

हर दिन कट रही है बिजली

दुर्गा पूजा के बाद से राजधानी के हर इलाके में हर दिन बिजली कट रही है। संडे को छुट्टी का दिन हो या कोई भी दिन, मेंटेनेंस के कारण सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे तक बिजली कटौती जारी रहती है। बिजली विभाग के इंजीनियरों का कहना है कि आरएपीडीआरपी योजना का काम तेजी से चल रहा है, जिसके तहत नए कनेक्शन, नए पोल, नए तार, नए ट्रांसफ ार्मर लगाया जा रहा है। यही वजह है कि शट डाउन लेना मजबूरी हो जाती है। आरएपीडीआरपी योजना का काम कंप्लीट होने के बाद बिजली कटौती नहीं होगी।

संडे को भी बिजली आती-जाती रही

संडे को छुट्टी का दिन होने के बावजूद राजधानी के लोगों को बिजली कटौती की परेशानी का सामना करना पड़ा। कई इलाके में दिन भर में 5 से 6 बार बिजली कटी रही, तो कई इलाके में दिन के 11 बजे से शाम के 4 बजे तक बिजली नहीं रही।