JAMSHEDPUR: टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) के इमरजेंसी वार्ड की ओर जाने वाली गेट का बैरिकेड टेंपो पर गिर गया। उस पर सवार मरीज और चालक घायल हो गए। टेंपो भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद टेंपो चालक बैरिकेड गिराने वाले सुरक्षाकर्मी पर कार्रवाई की मांग करने लगा। मामले में समझौता होने तक बैरिकेड में ही टेंपो फंसा रहा। वहीं घटना में घायल होने वालों के इलाज के लिए एडमिट फीस मांगे जाने पर हंगामा शुरू हो गया। घटना रविवार देर शाम साढ़े सात बजे की है। हंगामा बढ़ता देख मामले की जानकारी बिष्टुपर थाने को दी गई। कुछ समय बाद थाने की पुलिस की पहुंची। टीएमएच गेट पर क्यूआरटी फोर्स की तैनाती कर दी गई।

गेट जाम किया

बिष्टुपुर रामदास भट्ठा के टेंपो चालक अली गद्दी मरीज को लेकर इमरजेंसी में जा रहे था। उनके आगे भी एक टेंपो गेट से अंदर प्रवेश कर रहा था। अली गद्दी का टेंपो जैसे ही घुसा, सुरक्षाकर्मी ने बैरिकेड को गिरा दिया। अचानक बैरिकेड के गिरने से टेंपो फंस गया और उसमें सवार मरीज समेत चालक घायल हो गए। घटना के बाद चालक हंगामा करने लगा। लोगों ने भी उसका साथ दिया। गेट को जाम कर दिया गया। दो घंटे तक बवेला चलता रहा। बैरिकेड में फंसे टेंपो को नहीं निकाला गया। मांग थी टेंपो की जो क्षतिपूर्ति हुई, उसकी एवज में राशि का भुगतान किया जाय। घटना में घायलों का निश्शुल्क इलाज हो।

खोला गया मेन गेट

इमरजेंसी गेट की घटना को लेकर बवाल होने के कारण आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होने लगी। बाद में मुख्य गेट को खोला गया। इमरजेंसी की ओर जाने वाली एंबुलेंस को भी मुख्य द्वार से जाना पड़ा।