- केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने जनसभा में सपा-बसपा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बोला हमला

- कहा, मोदी सरकार ने कानपुर और बुंदेलखंड को डिफेंस कॉरिडोर की सौगात देकर लाखों युवाओं को दिया जॉब है

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बीजेपी के लिए माहौल बनाने कानपुर पहुंचीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस के साथ सपा-बसपा गठबंधन पर तीखा हमला बोला. सपा-बसपा गठबंधन को जहां जहरीला कहा तो वहीं राहुल गांधी से अध्यक्ष पद से उनका इस्तीफा देने को कहा. मंडे को सुप्रीम कोर्ट में चौकीदार पर दिए बयान के लिए माफी का जिक्र करते हुए उमा ने कहा कि अब उन्हें पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है. उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कानपुर के साथ बुंदेलखंड को डिफेंस कॉरिडोर की सौगात देकर लाखों युवाओं को इंप्लॉयमेंट देने का काम ि1कया है.

गंगा किनारे का मन छोड़ना पड़ा

अपने संबोधन में उमा ने कहा कि यहीं कानपुर में गंगा किनारे रहने का प्रण किया था. लेकिन वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इलेक्शन की वजह से प्रण को बाद में पूरा करने के लिए मजबूर कर दिया. कहा कि कानपुर आकर बड़ी खुशी मिलती है. भागीरथी की तरह गंगा जिस दिन साफ होंगी, उस दिन कानपुर आकर मां गंगा को और खुद किनारे बैठकर मालपुआ खाऊंगी.

------------

ट्रैफिक हटवाइये, लोग कोस रहे हैं

उमा भारती जैसे ही मंच पर पहुंची, उन्होंने चारों ओर रुका हुआ ट्रैफिक देखा. फौरन माइक पर बोल रहे वक्ता को बीच में रोक कर उन्होंने पुलिस वालों को निर्देश दिए कि जो लोग सुनने रुके हैं उनको छोड़कर ट्रैफिक को व्यवस्थित करें. लोग हमें कोस रहे हैं. ये अच्छी बात नहीं है. लेकिन बावजूद इसके लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे.

-----------

सिक्ख दंगे के पीडि़तों को इंसाफ मिलेगा

मंच पर भाजपा कैंडिडेट सत्यदेव पचौरी ने बोलते हुए कहा कि सिर्फ 2 कारणों से ही इलेक्शन लड़ रहा हूं. पहला 1984 के दंगों में पीडि़त सिक्ख भाइयों को इंसाफ और दंगाइयों को जेल भिजवाऊंगा. दूसरा कोयले की दलाली करने वाले श्रीप्रकाश को जेल तक भेजकर रहूंगा. तभी कांग्रेस मुक्त कानपुर होगा. कहा कि इलेक्शन तो जीत गया हूं, लेकिन जीत को ऐतिहासिक बनाना कानपुर की जिम्मेदारी है. जनसभा के दौरान कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, महापौर प्रमिला पांडेय, मनोज सिंह, अनूप अवस्थी, सुरेंद्र मैथानी सहित अन्य लोग मौजूद रहे.