विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और संघटक कालेज शिक्षक संघ ने विजिटर व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिकायत का लिया निर्णय

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले तीन वर्षो से कुलपति प्रो. आरएल हांगलू सिर्फ विरोध झेलते रहे और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को सफाई देते रहे. इसके बावजूद केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर और मंत्रालय के कई अधिकारियों ने विश्वविद्यालय के हित में बाधा डालने का प्रयास किया. यह जानकारी शनिवार को विवि अतिथि गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. रामसेवक दुबे ने दी. प्रो. दुबे ने कहा कि देश के सभी विश्वविद्यालयों में सिर्फ इलाहाबाद विश्वविद्यालय की अवहेलना की गई है. इसलिए संघ व संघटक कालेज शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल विजिटर व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा. उनसे मंत्रालय की भूमिका को लेकर शिकायत की जाएगी.

विजिटर और पीएम को धन्यवाद

अभी हाल ही में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विजिटर रामनाथ कोविंद द्वारा कुलपति प्रो. हांगलू प्रकरण में मंत्रालय की फाइल लौटाने के साथ ही कुलपति का पक्ष सुनने का स्पष्ट निर्देश दिए जाने का शिक्षक संघ ने स्वागत किया है. विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. दुबे और संघटक कालेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. एसपी सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में संयुक्त रूप से कहा कि विजिटर श्री कोविंद ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय की फाइल को तथ्यहीन होने की वजह से बिना किसी निर्णय के वापस कर दिया. इसके लिए हम सभी विजिटर श्री कोविंद और पीएम नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हैं.

तीन वर्षो में हुए महत्वपूर्ण कार्य

संघटक कालेज शिक्षक संघ के महासचिव डॉ. उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि कुलपति प्रो. हांगलू ने पद संभालने के बाद कालेजों की वर्षो पुरानी पीजी कोर्स शुरू करने की मांग को पूरा किया. कालेजों में शिक्षक भर्ती के जरिए पांच सौ शिक्षकों का चयन किया गया. विश्वविद्यालय व संघटक कालेजों के छात्र-छात्राओं के हित में कई कार्य कराए गए हैं. वार्ता में प्रो. हर्ष कुमार, प्रो. एआर सिद्दीकी, प्रो. पंकज कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे.