- पुलिस लाइन में हुई मीटिंग

- एसएसपी ने मातहतों को दिए निर्देश

GORAKHPUR: होली व विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। इसके लिए जिले के एसएसपी रामलाल वर्मा ने पुलिस लाइंस में शुक्रवार को मातहतों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने सर्किल के सभी एडिशनल एसपी, सीओ, थानेदार व चौकी प्रभारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद किसी भी विजयी प्रत्याशी को जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आदेश ना माना तो सख्त कार्रवाई

मीटिंग के दौरान एसएसपी ने कहा कि यदि कोई विजयी प्रत्याशी या उसका कोई समर्थक आदेशों की अवहेलना करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि होली के त्यौहार के मद्देनजर पुलिस छोटी-छोटी सूचनाओं पर भी तुरंत कार्रवाई करने का काम करे। इस दौरान एसपीआरए ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कैंट अभय मिश्रा, गोरखनाथ सीओ चारू निगम, कोतवाली सीओ अशोक पांडेय, प्रशासनिक अफसर के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

चार थाना क्षेत्रों पर विशेष नजर

एसएसपी ने कहा कि अति संवेदनशील चार थाना क्षेत्र कोतवाली, तिवारीपुर, गोरखनाथ, राजघाट इलाके में भारी फोर्स लगा दी गई हैं। एडीएम एफआर को इन एरियाज की जिम्मेदारी दी गई है। होली पर्व में हुड़दंग करने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। साथ ही अन्य इलाकों में भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी। शुक्रवार को ही सीओ कोतवाली के नेतृत्व में बीएसएफ व पुलिस फोर्स ने कोतवाली इलाके में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान कोतवाली इंस्पेक्टर अरुण शुक्ला, तिवारीपुर थानेदार के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

भारी वाहनों का बदला रहेगा रूट

डीडीयूजीयू में शनिवार को मतगणना के चलते शहर में भारी वाहनों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सुबह छह बजे से मतगणना की समाप्ति तक विभिन्न प्रकार के वाहनों का रूट बदला रहेगा। इसमें वाराणसी व लखनऊ से आने वाली सभी बसें नौसड़, टीपी नगर, देवरिया बाइपास, पैडलेगंज, मोहद्दीपुर तिराहा, सीएस चौराहा होकर आएंगी और इसी रास्ते जाएंगी। वहीं छात्र संघ चौराहा और यूनिवर्सिटी चौराहा की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इसके अलावा आयकर तिराहा से डीडीयूजीयू गेट की तरफ भी सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

पार्किंग स्थल

- वीआईपी वाहन दीक्षा भवन के पास खड़े होंगे।

- टू व्हीलर डीडीयूजीयू मेन गेट पर पार्क होंगे।

- चार पहिया वाहन डीडीयूजीयू के स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में पार्क किए जा सकेंगे।

भारी पुलिस फोर्स तैनात

एडिशनल एसपी 3

सीओ 6

एसओ 15

एसआई 75

पुलिस कर्मी 700

महिला कांस्टेबल 45

पीएसी दो कंपनी

बीएसएफ दो कंपनी

रिक्रूट 297

महिला पुलिस 295

सीसीटीवी कैमरा 16