-यूपी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए पड़े वोटों की काउंटिंग के बीच अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने किया उत्पात

-आरोपी कैंडीडेट सहित पांच हिरासत में लिए गए। घटना से क्षुब्ध अन्य प्रत्याशियों ने किया हंगामा

-रिकाउंटिंग के बाद अध्यक्ष पद पर मिलिंद सिंह का कब्जा, उपाध्यक्ष अमन व महामंत्री शिवम सिंह निर्वाचित

यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में पड़े वोटों की काउंटिंग के दौरान अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी ने जिले के आला अफसरों को खूब नचाया। कॉलेज प्रशासन की जरा सी चूक का नतीजा रहा कि प्रत्याशी ने दुस्साहस दिखाते हुए की जा काउंटिंग के बीच दर्जनों मत पत्र फाड़ डाले। करीब सौ से अधिक मत पत्रों को फाड़ा गया। काउंटिंग बूथ से मतपत्रों से भरा कंटेनर उठाकर भाग रहे प्रत्याशी को रोकने की कोशिश की गई तो वह पुलिसकर्मियों से भिड़ गया। सिगरा व आदमपुर एसओ के कड़ाई बरतने पर उत्पाती कैंडीडेट सहित पांच हिरासत में ले लिए गए। इधर, मत फाड़ने की घटना से क्षुब्ध अन्य कैंडीडेट्स ने हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी बाहर समर्थकों को लगी तो वह भी आरोपी प्रत्याशी पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्य द्वार पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिये। मत फाड़ने की घटना संज्ञान में आते ही डीएम सुरेंद्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी कॉलेज पहुंच गए। घंटे भर तक कॉलेज के चुनाव समिति संग हुई मंत्रणा के बाद रिकाउंटिंग हुई तो अध्यक्ष पद पर मिलिंद ंिसह, उपाध्यक्ष पद पर अमन सिंह, महामंत्री पद पर शिवम सिंह बाबू और पुस्तकालय मंत्री हिमांशु तिवारी को निर्वाचित घोषित किया गया।

बैकफुट पर आ गई चुनाव समिति

यूपी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक हुआ। इसके कुछ ही देर बाद काउंटिंग शुरू हो गयी। तीन रूम में की जा रही काउंटिंग के दौरान वहां मौजूद रहे कुछ कैंडीडेट्स की मानें तो मतगणना अंतिम दौर में चल रही थी, बस घोषणा होनी बाकी थी तभी हार का मुंह देख रहे अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पंकज सिंह बागी ने रूम नंबर 23 में पहुंचकर कुछ मत पत्रों को बिखेरने के बाद एक-एक करके मत पत्रों को फाड़ना शुरू कर दिया। साथ में अन्य हारे हुए प्रत्याशी भी आ गए। अचानक यह कृत्य देख काउंटिंग के दौरान तैनात टीचर्स बैकफुट पर आ गए। आरोप है कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने बैलट पेपर से भरा कंटेनर पलट दिया। पुलिसकर्मियों ने रोकने की कोशिश की तो वह उनसे भी भिड़ गया। करीब पांच से दस मिनट तक पुलिसकर्मियों से भिड़ंत के बाद जब सिगरा एसओ सतीश सिंह व आदमपुर एसओ राजीव सिंह टाइट हुए तो आरोपी कैंडीडेट्स दुबक गए। मत फटते ही जीत का दावा करने वाले प्रत्याशियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन को भी कुछ नहीं सूझा कि वह अब क्या करे तो आनन-फानन में काउंटिंग रोक दी गई। सीसीटीवी में कैद मत फाड़ने की घटना को पुलिस के आला अफसरों ने देखा।

डीएम-एसएसपी ने कराई रिकाउंटिंग

शांति से हो रहा चुनाव दोपहर बाद जब हंगामे का रूप लिया तो कॉलेज प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगे। मत पत्र फाड़ने की घटना के बाद चुनाव समिति ने काउंटिंग कराने से हाथ खड़ा कर दिया। घटना की भनक लगते ही जीत का दावा करने वाले प्रत्याशियों के समर्थक नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गए। किसी तरह कप्तान आनंद कुलकर्णी के समझाने के बाद आक्रोशित समर्थक शांत हुए। डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने हिरासत में लिए गए आरोपी प्रत्याशियों से पूछताछ के बाद चुनाव समिति संग बैठक की। करीब एक घंटे तक चली बैठक में फिर से रिकाउंटिंग का डिसीजन लिया गया। जिसमें अध्यक्ष पद पर मिलिंद सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पंकज सिंह बागी को 338 वोटों से पराजित किया।

किसे कितना मिला मत

अध्यक्ष

मिलिंद सिंह- 926

पंकज सिंह बागी- 588

शुभम राय भोलू- 344

अश्वनी कुमार पांडेय- 245

कुल वोटिंग 2,299, अवैध-196 व नोटा-0

उपाध्यक्ष

अमन कुमार सिंह- 874

अभिषेक कुमार सिंह- 830

विकास गिरी बाबा- 523

कुल वोटिंग -2,299, अवैध-18, नोटा- 54

महामंत्री

शिवम सिंह बाबू 982

राघवेंद्र सिंह- 855

शिवांशु सिंह राजा- 391

कुल वोटिंग -2,299, अवैध -38, नोटा-33

पुस्तकालय मंत्री

हिमांशु तिवारी- 1,443

सौरभ कुमार सिंह- 742

कुल वोटिंग-2,299, अवैध 57, नोटा-57

संकाय प्रतिनिधि पद पर निर्विरोध निर्वाचन

-विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर रूद्रांश सिंह

-कला संकाय प्रतिनिधि पद पर प्रदुम सिंह

-कृषि संकाय प्रतिनिधि पद पर कौशलानंद

-शिक्षा संकाय प्रतिनिधि पद पर अर्चना बौद्ध

-छात्रसंघ चुनाव में 4,122 वोटर्स को करना था मताधिकार का प्रयोग

-2,299 मतदाताओं ने ही दिखाई दिलचस्पी

-55.77 परसेंट हुआ मतदान