-वोट परसेंटेज बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग की अनूठी पहल

-माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सभी स्टूडेंट्स को दिए संकल्प पत्र

-चुनाव आयोग के निर्देश पर किया गया संकल्प पत्र का वितरण

<-वोट परसेंटेज बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग की अनूठी पहल

-माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सभी स्टूडेंट्स को दिए संकल्प पत्र

-चुनाव आयोग के निर्देश पर किया गया संकल्प पत्र का वितरण

BAREILLYBAREILLY: यूपी के असेंबली इलेक्शन में वोट परसेंटेज बढ़ाने में इस बार स्कूल्स के स्टूडेंट्स भी सहयोग करेंगे। स्टूडेंट्स अपने मम्मी-पापा से वोट देने के लिए संकल्प पत्र भरवाएंगे, कि वे इलेक्शन के दिन वोट देने जरूर जाएं। दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव के तहत चुनाव आयोग ने प्रदेश के सभी डीआईओएस को लेटकर भेजकर स्टूडेंट्स को संकल्प पत्र भरवाने के लिए कहा है। स्टूडेंट्स पेरेंट्स से मतदान करने का संकल्प पत्र भरवाकर कॉलेज में जमा करेंगे।

डीआईओएस ने लिखा लेटर

मुख्य चुनाव अधिकारी ने सूबे के डीआईओएस को लेटर लिखा। इसके माध्यम से उन्होंने मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तैयार की गई रणनीतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभी कॉलेजेज के स्टूडेंट्स से पेरेंट्स के वोटिंग करने का संकल्प पत्र लिए जाने के निर्देश दिए। मुख्य चुनाव अधिकारी के आदेश को अमलीजामा पहनाते हुए डीआईओएस मुन्ने अली खां ने जिले के सभी गवर्नमेंट, एडेड और सेल्फ फाइनेंस कॉलेजेज के प्रिंसिपल को लेटर लिखा।

आयोग को भेजा जाएगा लेटर

डीआईओएस ने लेटर के जरिए कहा कि स्कूल और कॉलेजेज में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स को चुनाव आयोग द्वारा जारी संकल्प पत्र दिया जाएं। ख्भ् जनवरी को मतदाता दिवस हर्षोल्लास से मनाया जाए। साथ ही पेरेंट्स द्वारा भरे गए संकल्प पत्र को जमा करके माध्यमिक शिक्षा विभाग में जमा किया जाए। ताकि, उसे चुनाव आयोग भेजा जा सके।

क्या लेना है संकल्प

स्टूडेंट्स के लिए चुनाव आयोग की ओर से भेजे गए संकल्प पत्र में लिखा है कि पेरेंट्स स्टूडेंट्स के सुरक्षित और उज्ज्वल भविष्य के लिए मतदान करेंगे। इसके साथ ही पड़ोसियों को भी वोटिंग करने के लिए अवेयर करेंगे। इसके अलावा संकल्प पत्र में पेरेंट्स के साइन, उनका नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का विवरण देना होगा।