-20 टुकडि़यां गणतंत्र दिवस के परेड में होगी शामिल

PATNA : गणतंत्र दिवस पर कल होने वाले परेड में बिहार पुलिस के साथ पहली बार पटना में यूपी पुलिस भी कदमताल मिलाएगी। गांधी मैदान में गुरुवार रिहर्सल परेड के दौरान पुलिस परेड करते हुए नजर आई। यूपी पुलिस के साथ 20 टुकडि़यों ने परेड में रिहर्सल किया। फुल ड्रेस में जवानों के कदमताल से पूरा मैदान गूंज उठा। सुबह से पुरा मैदान देश भक्ती के रंग में रंगा नजर आया। अलग-अलग ड्रेस में सजे महिला और पुरुष जवान भारत माता को सलामी देते हुए नजर आए। रिहर्सल के दौरान पटना कमिश्नर रॉबर्ट एल चौंग्थू, डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मलिक सहित पुलिसकर्मी शामिल हुए।

3 गेट से वीआईपी की एंट्री

सुरक्षा को लेकर गांधी मैदान में विशेष चौकसी रहेगी। गेट नंबर 1,2 और 3 वीआईपी के लिए आरक्षित रहेगा। गेट नंबर एक से राज्यपाल लाल जी टंडन, मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और डिप्टी सीएम सुशिल मोदी जाएंगे। वहीं दो और तीन नंबर गेट से मंत्री, जनप्रतिनिधी और अधिकारी जाएंगे। गेट नंबर 10 आम जन के लिए खुला रहेगा। सुरक्षा को लेकर पुलिस काफी चौकस है। गांधी मैदान के आस-पास उंची बिल्डिंगों पर जवान तैनात होंगे। साथ ही शहर में अतिरिक्त जवान तैनात होंगे। रात से ही हर जगह जांच में लगी रही।

ये मार्ग रहेंगे बंद

-डाकबंगला चौराहा से गांधी मैदान (चिल्ड्रेन पार्क ) तक सुबह 7 बजे से समारोह के समाप्ति तक।

-न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

-कोतवाली टी प्वाइंट से पुलिस लाइन तक पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद रहेंगे।

 

सुरक्षा को लेकर इंतजाम काफी चाक-चौबंद है। हम लोग लगातार शहर पर नजर बनाए हुए हैं। शहर के संवेदनशील स्थानों पर लगातार भ्रमण हो रही है।

-गरिमा मलिक, एसएसपी, पटना