- जेकेपी स्मारक टूर्नामेंट में इलाहाबाद को पांच विकेट से दी करारी शिकस्त

LUCKNOW : शानदार शतक की बदौलत डिफेंडिंग चैंपियन अखिल इंफ्रा क्रिकेट क्लब ने तृतीय जेकेपी स्मारक राज्य प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता में इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन की टीम को पांच विकेट से हराकर शानदार आगाज किया। इकाना इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सोमवार नॉक आउट आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में अखिल इंफ्रा ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है।

शतक से चूके सैफ

इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान अम्बिकेश्वर मिश्रा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम ने निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट खोकर 227 रन का स्कोर बोर्ड पर टांगा। मो। सैफ ने 81 रन की पारी खेली। पार्थ मिश्रा ने 47 रन का योगदान किया। अखिल इंफ्रा की ओर से दीपक सिंह, शुभांश कुमार, विकास सिंह ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में अखिल इंफ्रा की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज राजेंद्र (17) और शुभांश (9) ज्यादा देर पिच पर नहीं बिता सके।

उपेंद्र ने जड़े 15 चौके

इसके बाद पिच पर पहुंचे उपेंद्र ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की और शानदार प्रदर्शन किया। 123 रनों की पारी खेलने वाले उपेंद्र ने 15 चौके और एक छक्का जड़ कर टीम को जीत की राह पर डाला। मोहित यादव ने नाबाद 30, अमित मेहरा ने 22 और प्रदीप ने 14 रन जोड़े। इलाहाबाद से उदय प्रताप, धु्रव प्रताप, अंकित, मो.सैफ और अम्बिकेश्वर को एक-एक विकेट मिला। मैच का उद्घाटन खेल व युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान ने किया। इस अवसर पर पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पांडेय भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि पांच अप्रैल को होने वाले पहले सेमीफाइनल का उद्घाटन प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा करेंगे।