14 फरवरी यानि वैलेंटाइन-डे सभी के लिए खास होता है। यह दिन अब सिर्फ प्रेमी जोड़े ही नहीं बल्कि हर कोई मनाना लगा है क्योंकि वास्तव में यह दिन अपने चाहने वालों के लिए है फिर वह कोई भी हो सकता है। इस दिन शहर में एक अलग ही रौनक दिखी। प्रेमी जोडे़ और कपल्स सभी ने इसे इंज्वॉय किया।

गिफ्ट शॉप पर रही भीड़

गिफ्ट सेंटर्स और फ्लावर्स शॉप्स पर शॉपिंग करने वालों की भीड़ दिखी, जहां लोगों ने लव थीम बेस्ड गिफ्ट्स, रेड रोज, बुके आदि की खरीदारी की। वैलेंटाइन वीक के सबसे खास दिन वैलेंटाइन-डे पर थिएटर्स, रेस्त्रां, पार्को में भी रौनक रही। जबकि गिफ्ट सेंटर्स और फ्लॉवर्स सेंटर पर बिक्री में 40-50 प्रतिशत का इजाफा रहा। ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए शॉप ऑनर्स दो से तीन गुना तक दाम बढ़ाकर रेड रोज बेचने से नहीं कतराए। आम दिनों में 10 रुपए की बिकने वाली एक रोज 30 से 40 रुपए तक में बिके।

कई जगह हुए कार्यक्रम

वैलेंटाइन-डे सेलीब्रेट कर रहे लोगों ने अपने लव्ड वन के साथ इस खास दिन को सेलीब्रेट किया। किसी ने पेरेंट्स को गिफ्ट और फ्लॉवर्स दिए तो कहीं खराब मौसम के बावजूद कपल्स ने आउटिंग कर माहौल को एंज्वॉय किया। क्लब्स और मॉल्स ने भी खास इंतजाम इस मौके के लिए कर रखे थे। वैलेंटाइन डे न केवल डियरेस्ट और नियरेस्ट के लिए खास रहा बल्कि फ्लॉवर्स, गिफ्ट सेंटर्स के यहां भी चांदी रही।