वीसी ने आरटीआई विभाग को लेटर जारी कर मांगी सारी आरटीआई की डिटेल्स

वीसी ने कहा, आरटीआई का समय पर दें जवाब, अन्यथा होगी कार्रवाई

Meerut। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने यूनिवर्सिटी में चल रहे आरटीआई विभाग के लिए मंगलवार को एक सख्ती भरा निर्देश जारी किया है। जिसमें पूछा गया है कि विभाग में आई कितनी आरटीआई का सोल्यूशन कर दिया गया है और अगर आरटीआई लंबित पड़ी है तो उसका क्या कारण है। वीसी के निर्देशानुसार विभाग को 30 दिनों के अंदर आरटीआई का पूरा रिकॉर्ड तैयार करना होगा। इसके अलावा आने वाली आरटीआई का निश्चित समय के अंदर जवाब देना होगा। अगर अनदेखी हुई तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लेटर जारी किया

सीसीएसयू के आरटीआई विभाग को जारी लेटर पर वीसी प्रो। एनके तनेजा का कहना है कि खासकर छात्रों के मामले जैसे कॉपी दिखाना, मार्कशीट में दिक्कतें आना, पेपर व एडमिशन में दिक्कत आने से या फिर छात्रों के करियर व भविष्य से जुड़े विषयों पर डाली गई आरटीआई का प्राथमिकता से जवाब दें। आरटीआई ही केवल जरिया है जिसके जरिए स्टूडेंट्स को विभिन्न जानकारियां हासिल करने का पूरा अधिकार है। इसके जरिए कई बार स्टूडेंट्स को उनकी समस्याओं का हल भी मिला है। साथ ही इससे सिस्टम में पारदर्शिता भी बनी रहती है। सीसीएसयू में आरटीआई का जवाब देने वाले जिम्मेदार पीछे हटते हैं तो सख्ती बरती जाएगी।

आरटीआई के संबंध में जानकारी मांगी गई है तो समय पर उसका जवाब दें। अगर जवाब नहीं दिया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू