- चार मोटरसाइकिल व एक इंजन किया बरामद

- थाना डालनवाला व पटेल नगर से वाहनों किया था चोरी

देहरादून, थाना पटेल नगर पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह से चार बाइक और एक इंजन बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरोह में एक बीटेक का स्टूडेंट भी शामिल है, जो चोरी के वाहनों को अनइंस्टॉल कर उनके पार्ट अलग करता था और फिर उन्हें कबाड़ी को बेच दिया जाता था।

सीसीटीवी फुटेज ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

थाना डालनवाला व पटेल नगर इलाके में लगातार दोपहिया वाहन चोरी की वारदातें सामने आ रही थीं। पुलिस ने वारदातों के खुलासे के लिए अलग - अलग घटना स्थलों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और कुछ संदिग्ध चिन्हित किए। संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गईं। गुरुवार दोपहर करीब 11 बजे पटेलनगर पुलिस को सूचना मिली कि चार संदिग्ध मंडी रोड स्थित इंदिरा गांधी मार्ग पर एक मोटर पा‌र्ट्स की दुकान में खड़े हैं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को गिरफ्तार कर थाना लाई। पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी।

वाहन को अनइंस्टॉल करके बेचते थे पार्ट

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दोपहिया वाहनों को चुराने के बाद वे उन्हें अनइंस्टॉल करके पा‌र्ट्स बेच देते थे। जो वाहन ठीक कंडिशन के होते थे उनको आउटर इलाकों में बेचते थे। वाहनों की बिक्री से जो पैसे सामने आते थे वे आपस में बांट लेते थे।

बीटेक स्टूडेंट अलग करता था पा‌र्ट्स

पुलिस पूछताछ में आरोपी मोहम्मद ने बताया कि उसके साथ दून के एक निजी संस्थान में बीटेक की पढ़ाई कर रहा उवैस नामका लड़का रहता था। जो वाहनों के पा‌र्ट्स निकालने में माहिर था। उसके बाद वे उन्हें गुलफाम की कबाड़ की दुकान में बेच देते थे।

वाहन स्वामियों की तलाश

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से जो वाहन बरामद किए गए हैं। उनमें से दो टू व्हीलर व एक इंजन डालनवाला थाना इलाके से चोरी किए गए थे, जबकि दो वाहन थाना पटेल नगर इलाके से चोरी किए गए थे। पुलिस अब वाहन मालिकों का पता कर रही है।

ये हैं आरोपी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान मोहम्मद कफी पुत्र रौनक अली, मोहम्मद उवैस पुत्र लताफत अली, मोहम्मद आबिद राव पुत्र महबूब राव, मोहम्मद गुलफाम पुत्र हाजी बाबू निवासी मुजफ्फर नगर हाल निवासी पटेल नगर के रूप में हुई है।

------------------

चार दोपहिया वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया, आरोपियों से चार मोटरसाइकिल व एक इंजन बरामद किया गया है। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सूर्यभूषण नेगी, प्रभारी, थाना पटेलनगर