- 28 टीमें करेंगी 24 घंटे निगरानी

- चुनाव में किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए तैयार

बरेली :

इस बार लोकसभा चुनाव में कोई भी प्रत्याशी वोटर्स को किसी भी तरह का लोभ-लालच न दे सके या फिर किसी भी वोटर को डराकर उसकी मजबूरी का फायदा न उठा सके. इसके लिए प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है. प्रशासन चुनाव आयोग के निर्देशों को लागू करने में लगा है. जिसके लिए प्रशासन ने निगरानी टीम का गठन किया है. यह स्थाई निगरानी टीम चेकपोस्ट बनाएगी. इन चेकपोस्ट पर आने जाने वाले हर वाहन की चेकिंग की जाएगी. टीम का फोकस शराब, कैश और हथियार पकड़ने पर रहेगा.

हर टीम में तीन अधिकारी

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिले में 28 टीमों का गठन किया गया है. हर टीम में तीन अधिकारी शामिल होंगे और उनके साथ आठ सहायक होंगे. ये टीमें 24 घंटे निगरानी करेंगी. हर अधिकारी की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगेगी. कौन सी टीम कि तने बजे से लेकर कितने बजे तक तैनात रहेगी. ये भी तय कर दिया गया है. निगरानी टीम चेकपोस्ट बनाकर संदिग्ध वाहनों को रोककर चेकिंग करेगी . इसके साथ कुछ टीमें रिजर्व में भी रखी जाएंगी.

वीडियो निगरानी टीम गठित

किस टीम ने कहां पर वाहनों की चेकिंग की और इस दौरान टीम को क्या मिला इन सब के लिए निगरानी टीम वीडियोग्राफी भी करेगी. ताकि जरूरत पड़ने पर इसे सुबूत के तौर पर दिखाया जा सके. हर एक टीम के साथ एक-एक वीडियो निगरानी टीम भी रहेगी. इस वीडियो निगरानी टीम में दो लोग रहेंगे.

चुनाव आयोग के जो भी निर्देश हैं उनका पूरी तरह से पालन किया जाएगा. कैश, शराब और हथियार लेकर आने वालों पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा, जिससे चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अड़चन न आए.

राजेश चंद्र, चुनाव कार्यालय प्रभारी