ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। रतन लाल हांगलू ने सोमवार को लॉ फैकल्टी के सभागार में नैक से जुडी मीटिंग ली। मीटिंग में सारे विभागों के हेड, डीन और कॉलेजेस के प्राचार्य उपस्थित थे। ज्ञात हो कि नैक की ग्रेडिंग के आधार पर ही यूजीसी द्वारा विवि को अनुदान मिलता है। इविवि भी नैक के मूल्यांकन की तैयारी कर रहा है। नैक की टीम हर यूनिवर्सिटी का दौरा करके अपनी रिपोर्ट यूजीसी को देती है। इसके लिए हर यूनिवर्सिटी को नैक के ऑनलाइन पोर्टल पर सेल्फ स्टडी रिपोर्ट देना होता है। यह मीटिंग भी इसी सिलसिले में थी।

22 अक्टूबर तक दें नैक के लिए डेटा

इसमें कुलपति ने कहा कि 22 अक्टूबर तक सारे डिपार्टमेंट और कॉलेज को अपना डेटा देना होगा ताकि विवि नैक के पोर्टल पर ये जानकारी अपलोड कर सके। यूनिवर्सिटी में नैक के लिए प्रो। जेएन त्रिपाठी की अध्य्क्षता में एक कमेटी का गठन किया जा चुका है। मीटिंग में कुलपति ने यह भी कहा कि उनके कार्यालय को कुछ विभागों की शिकायत मिली है कि वहां समय पर कक्षाएं नहीं चलतीं। कहा कि कुछ शिक्षक यह मानते हैं कि सब कुछ चलता है, पर अब यह नहीं चलेगा।

सबको लेनी होगी जिम्मेदारी

सबको अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी। कुलपति ने हर विभागाध्यक्ष को यह निर्देश दिया कि वे हर महीने अपने संकाय डीन से मीटिंग करें और उन्हें हर महीने की गतिविधियों की रिपोर्ट दें। कुलपति ने डेटा सेल को दुरुस्त करने की जरूरत पर बल दिया। असिस्टेंट रजिस्ट्रार केशव किशोर को सारा डेटा जुटाने की जिम्मेदारी दी गई। वे अब विभागों से हर हफ्ते का डेटा लेंगे।