- छोटे हाथी में मीट देखकर भड़के ग्रामीण

- चालक को भी जमकर पीटा, पहुंची पुलिस

Meerut: भावनपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक छोटे हाथी में मीट लेकर जा रहे चालक की किला रोड स्थित मुबारिकपुर में ग्रामीणों ने गौकशी का आरोप लगाते हुए जमकर पिटाई की। गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान गाड़ी में सवार एक व्यक्ति फ रार हो गया। मौके पर पहुंची आरोपी को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में बरामद मीट भैंस का है, जिसकी पुष्टि हो गई है। चालक की पिटाई करने और गाड़ी में आग लगाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ये है मामला

छोटा हाथी का चालक आजाद पुत्र रज्जाक निवासी अब्दुल्लापुर गाड़ी में मांस लेकर जा रहा था। मुबारिकपुर के निकट निर्माणाधीन सड़क के चलते उसकी गाड़ी का पहिया नाले में फंस गया। इसी बीच गांव के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने गाड़ी में गौ मांस होने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ युवकों ने चालक आजाद को गाड़ी से बाहर खींच कर उसकी जमकर पिटाई कर डाली। हंगामा होता देख गाड़ी में सवार दूसरा व्यक्ति मौके से फ रार हो गया।

गाड़ी में लगाई आग

देखते ही देखते गुस्साए लोगों ने गाड़ी में आग लगा दी। हंगामे और आगजनी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ के चंगुल से चालक को छुड़ाते हुए गाड़ी सहित थाने पहुंचा दिया। थाने में पूछताछ के दौरान आजाद ने बताया कि उसने कायस्थ बढ्डा निवासी इरफ ान पुत्र यासीन की बीमार भैंस 17 हजार में खरीदी थी। भैंस को इरफ ान के घर पर ही काटने के बाद वह मांस लेकर जा रहा था। इंस्पेक्टर भावनपुर के अनुसार इरफ ान द्वारा बताई गई पुष्टि हो गई है। गाड़ी में लदा मीट भैंस का ही था।

वर्जन

छोटा हाथी में मांस की पुष्टि हो गई है, मांस भैंस का ही था, फिर भी मांस को जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया है। मारपीट व गाड़ी में आग लगाने वालों को चिंहित कर कार्रवाई की जाएगी।

श्रवण कुमार, एसपी देहात

---