-बेटी, बहू और पोते के बीच एक दिन पहले झगड़े की बताई बात

-14 साल के नाबालिग भतीजे ने मां के कहने पर पेट में मारी थी गोली

BAREILLY: अलीगंज के गैनी में विनीता हत्याकांड का वेडनसडे पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। विनीता की हत्या उसके 14 वर्षीय भतीजे ने अपनी मां के कहने पर गोली मारकर की थी। हत्या की वजह विनीता का आंवला के गैर बिरादरी युवक से प्रेम प्रसंग था। हत्या का राज विनीता की मां रामप्यारी के बयान से खुला, जिसमें एक दिन पहले विनीता के फोन पर प्रेमी से बात करने को लेकर झगड़ा और फिर फोन छीनने की बात सामने आई। जब रामप्यारी के बयान की पुलिस ने विनीता की भाभी नन्हीं देवी से सवाल जवाब किए तो फिर उसने राज उगल दिये। पुलिस ने भाभी रामप्यारी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया और नाबालिग भतीजे को बाल सुधार गृह में भेजा गया। पुलिस ने भतीजे की निशानदेही पर खेत में फेंके गए तमंचे को भी बरामद कर लिया है।

फंसाने के लिए दर्ज करा दी एफआईआर

एसपी रुरल डॉ। सतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि विनीता की लाश 29 सितंबर को गांव से एक किमी दूर बाजरे में खेत में मिली थी। घरवालों ने बताया था कि विनीता शौच के लिए सुबह गई थी और दोपहर में उसकी लाश मिली थी। उसके पेट में गोली मारी गई थी। विनीता के पिता हेतराम कश्यप ने इंद्रपाल, उसके बेटों हरपाल व धनपाल और उमाशंकर के खिलाफ रंजिशन हत्या का केस दर्ज करा दिया। इंद्रपाल की बेटी से रेप के केस में विनीता का भाई 4 वर्ष से जेल में बंद है। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि जिन्हें आरोपी बनाया गया है, वह सभी घर पर हैं। जिससे पुलिस का शक किसी अपने पर ही गया और पुलिस ने अंतिम संस्कार होने का इंतजार किया।

झगड़े के बाद फोन किया स्विच ऑफ

एसएचओ अलीगंज विशाल प्रताप सिंह ने घर के सभी सदस्यों के अलग-अलग बयान लिए। विनीता के भाई और उसके पिता के मकान आमने-सामने हैं। जब पुलिस ने मां रामप्यारी से पूछा तो उन्होंने बताया कि एक दिन पहले बहू नन्हीं देवी और पोता घर पर आए थे। उन्होंने विनीता को आंवला के हरि से फोन पर बात करते पकड़ लिया था। उन्होंने विनीता को बदनामी के चलते हरि से बात न करने के लिए कहा था और उसका फोन स्विच ऑफ कर दिया था। इस पर विनीता ने कहा था कि वह शादी हरि से ही करेगी।

प्रेमी ने भाई के फोन पर दी धमकी

जब थाना प्रभारी ने नन्हीं देवी से पूछा कि वह आखिरी बार विनीता से कब मिली थी तो उसने तीन-चार दिन से मुलाकात न होने की बात कही। इस पर एसएचओ ने घर के सदस्य से सामना कराने के लिए कहा तो नन्हीं देवी टूट गई और मामले को दबाने की बात कहने लगी। पुलिस ने उसे भरोसे में लेकर पूछताछ की तो उसने झगड़े की कहानी कबूल कर ली। उसने बताया कि झगड़े के बाद हरि का फोन उसके पति के मोबाइल पर आया और उसने कहा कि वह विनीता को उसके पास भेज दें, नहीं तो वह पुलिस लेकर आ जाएगा।

बाप का नाम लेते ही चला दी गोली

नन्हीं देवी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि 29 सितंबर की सुबह सभी लोग काम पर चले गए। उसने फिर बेटे से कहा कि एक तो तेरे एक चाचा के जेल में होने से पहले ही इतनी बदनामी हो रखी है। अब इसका प्रेमी जब पुलिस लेकर आएगा तो पूरी बदनामी हो जाएगी। इसलिए इसे रास्ते से हटाना होगा। प्लान के तहत बेटा पहले ही तमंचा लेकर खेत में पहुंच गया और वह विनीता को शौच के बहाने खेत पर लेकर गई। खेत पर पहुंचते ही नन्हीं ने विनीता को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और फिर बेटे ने उसके पेट में तमंचा सटा दिया। तमंचा सटते ही विनीता ने कहा कि एक बाप की औलाद है तो चला दे गोली, इस पर बेटे ने गोली चला दी। गोली मारने के बाद बेटा खेत में चला गया और वह घर आ गई।