सिंचाई विभाग, एनएचएआई से नहीं है वाटर पार्क को मंजूरी

जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद कमिश्नर देंगे विशेष अनुमति

Meerut। कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार द्वारा गठित जांच रिपोर्ट में परतापुर स्थित वाटर पार्क को विभिन्न विभागों द्वारा वाटर पार्क के संचालन की अनुमति नहीं है। एमडीए वीसी ने कहा कि विभिन्न विभागों की अनुमति देने के बाद प्राधिकरण कम्पाउंडिंग की प्रक्रिया आरंभ करेगा। हालांकि वाटर पार्क प्रबंधन द्वारा करीब 38 लाख रुपये बतौर कम्पाउंडिंग फीस एमडीए के खाते में जमा करा दी गई है।

नहीं है एनओसी

एमडीए वीसी साहब सिंह ने बताया कि परतापुर स्थित व‌र्ल्ड वाटर पार्क को सिंचाई विभाग की अनुमति नहीं है। वाटर पार्क सिंचाई विभाग की एक डिस्ट्रीब्यूटरी के ऊपर बना है। इसके अलावा एनएचएआई से भी पार्क प्रबंधन में मंजूरी नहीं ली है। एमडीए वीसी ने बताया कि विभिन्न विभागों की जांच कमेटी वाटर पार्क द्वारा ली गई एनओसी के संबंध में परीक्षण कर रही हैं।

विशेष अनुमति से खुलेगा

कमिश्नर के निर्देश पर विभिन्न विभागों की जांच कमेटी वाटर पार्क के संबंध में रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीं एमडीए वीसी ने कहा कि सभी विभागों की अनुमति (एनओसी) दिखाने के बाद ही एमडीए कम्पाउंडिंग की प्रक्रिया आरंभ करेगा। वहीं शासन के निर्देश पर सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद कमिश्नर वाटर पार्क को विशेष अनुमति दे सकते हैं।