पूर्व छात्र नेता सहित कई के खिलाफ शिवकुटी थाने में दर्ज है मुकदमा

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रनेता अभिषेक सिंह माइकल समेत कई अन्य के खिलाफ अपहरण व रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शिवकुटी पुलिस ने शनिवार को ताराचंद हॉस्टल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। कई छात्रों से पूछताछ भी की। भुक्तभोगी ने जिस सफारी कार से अपहरण की बात कही है, वह भी फुटेज में नहीं दिखी। ऐसे में पुलिस अब आरोपितों के मोबाइल की कॉल डिटेल निकालने में जुटी है।

कई छात्रों से हुई पूछताछ

एमएनएनआईटी के ठेकेदार अनिल राय ने शिवकुटी थाने में शुक्रवार को तहरीर दी की रंगदारी न देने पर उनके भतीजे सिंटू कुमार व उसके साथी धीरज को कुछ लोग कार से उठा ले गए। दोनों को ताराचंद हॉस्टल के एक कमरे में बंधक बनाकर प्रताडि़त किया। किसी तरह उनके चंगुल से निकले सिंटू ने चाचा के साथ आकर एसएसपी से लिखित शिकायत की। आरोप लगाया कि पहले पूर्व छात्रनेता अभिषेक सिंह उर्फ माइकल व सचिन ने अनिल को फोन पर रंगदारी मांगते हुए धमकी दी थी। पैसा न देने पर भतीजे को बंधक बनाया और जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। शिवकुटी पुलिस ने पूर्व छात्र नेता अभिषेक सिंह माइकल, सचिन सिंह व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

ठेकेदारी को लेकर विवाद है। वादी ने मोबाइल बंद कर रखा है। आरोपितों की कॉल हिस्ट्री निकाली जा रही है। जल्द ही सच्चाई का पता चल जाएगा।

पंकज सिंह,

इंस्पेक्टर, शिवकुटी