इलाहाबाद मंडल के ड्राइवरों को दिया जाएगा आधुनिक ट्राली बैग

ALLAHABAD: भारतीय रेलवे में तैनात ड्राइवरों और गार्डो को ड्यूटी के दौरान रेलवे की ओर से बड़ा सा बक्सा देने की परंपरा है। इसे लाने व ले जाने के लिए एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाती है। अब ये परंपरा बदलने जा रही है। इसकी जगह ट्रेन ड्राइवरों को ट्राली बैग देने की शुरुआत एनसीआर के इलाहाबाद मंडल में जल्द शुरू होगी। शनिवार को अधिकारियों की मीटिंग में डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ ने अधिकारियों को ये निर्देश दिए।

भ्रष्टाचार मिला तो होगी कार्रवाई

डीआरएम ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्य के प्रति निष्ठावान रहें और ईमानदारी से कार्य करें। कोई भी अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की प्रक्रिया तेज करें।

महिला लोको पायलट को अलग रूम

डीआरएम ने कहा कि महिला लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलट के लिए अलग रनिंग रूम की व्यवस्था की जाए। रेलवे में वर्षो से ड्राइवरों को दिए जा रहे बक्से को हटाया जाए। उसकी जगह ट्राली बैग देने का इंतजाम किया जाए। गर्मी में सभी प्रमुख स्टेशनों पर वाटर कूलर लगाकर ठण्डे पानी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक अनिल कुमार द्विवेदी, अनुराग कुमार गुप्ता के साथ ही अन्य अधिकारी मौजूद रहे।