मृतक के भतीजे ने पड़ोसी के खिलाफ पुलिस को दी हत्या की तहरीर

शाम को घर से खाना खाने के बाद पंपिंगसेट पर गया था वृद्ध

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: पंपिंग सेट पर सो रहे वृद्ध की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजन जमीन के विवाद में हत्या की आशंका जता रहे हैं। मृतक के भतीजे की तरह से पुलिस को दी गई तहरीर में एक व्यक्ति को नामजद किया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस की हिरासत में है आरोपी

कुंडा तहसील के मानिकपुर थाना क्षेत्र के कुसाहिल डीह गांव निवासी रामपाल (60) मंगलवार की शाम घर पर खाना खाने के बाद गांव से पांच सौ मीटर दूर खेत में लगे अपने पंपिंग सेट सोने चला गया। परिजनों को यह बता कर निकला था कि वे मऊदारा गांव निवासी तीरथ यादव के खेत में पानी लगवाने जा रहा है। घर से ही फोन करके वे तीरथ यादव पंपिंग सेट पर बुला लिया था। बताते हैं कि तीरथ यादव शाम रात करीब आइ बजे पंपिंगसेट पर पहुंचे तो वहां दरवाजा खुला हुआ था।

परिजनों में मचा कोहराम

उसके जरिए आवाज देने पर अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इस पर तीरथ पंपिंगसेट के कमरे में गया तो देखा कि चारपाई पर पड़े रामपाल का गला धारदार हथियार से रेता गया था और उसकी मौत हो चुकी थी। डेड बाडी खून से तरबतर थी। यह देख तीरथ शोर मचाते हुए घटना की जानकारी उनके परिजनों व ग्रामीणों को दी। खबर मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष मानिकपुर संतोष अवस्थी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने चली आई। देर रात मृतक रामपाल के भतीजे राजेश पुत्र रामबदन पाल ने पड़ोस के रामभवन के खिलाफ पुलिस को हत्या की तहरीर दी। पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपी को हिरासत में ले लिया।