- 24 घंटे में बिल्डिंग से कूदकर दूसरा सुसाइड

- बीएसएनएल के एक कॉन्ट्रेक्चुअल कर्मचारी ने किया सुसाइड

- तीसरी मंजिल से कूदा, उपचार के दौरान मौत

देहरादून: पटेलनगर स्थित भारत संचार निगम लिमिटेड बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से एक कर्मचारी ने कूद कर सुसाइड कर लिया। बेहोशी की हालत में पुलिस ने उसे पास ही महंत इंदिरेश हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मृतक की पहचान कमल (55) मूल निवासी नेपाल, हाल निवासी बंजारावाला के रूप में हुई, जो बीएसएनएल में डेढ़ दशक से बतौर कॉन्ट्रेक्ट सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत था।

हाथ जोड़े, बड़बड़ाया और कूद गया

घटनाक्रम के अनुसार फ्राइडे शाम करीब साढ़े पांच बजे कमल बीएसएनएल बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर डाक देने गया। वह डाक देकर अचानक खिड़की की ओर दौड़ा, खिड़की खोली और रेलिंग पर चढ़ गया। उसे रोकने के लिए ऑफिस में मौजूद कर्मचारी उसकी ओर दौड़े लेकिन उसने हाथ जोड़े, कुछ बड़बड़ाया और सीधे नीचे छलांग लगा दी। इससे पहले बिल्डिंग की खिड़की पर चढ़े कमल को देख नीचे लोगों की भीड़ जुट गई, वहां से गुजर रहे दरोगा पंकज त्रिपाठी व कॉन्स्टेबल दिगंबर सिंह की नजर भी कमल पर पड़ी। सभी ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन कमल नहीं रुका। कमल बिल्डिंग के पोर्टिको की छत पर गिरा और बेहोश हो गया। पुलिस ने उसे तुरंत महंत इंदिरेश अस्पताल पहुंचाया, जहां थोड़ी देर बाद ही उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सुसाइड के कारणों का नहीं पता

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्य भूषण नेगी, बाजार चौकी इंचार्ज नरोत्तम बिष्ट ने बीएसएनएल स्टाफ और कमल के भतीजे नवीन से जानकारी जुटाई और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। कमल के शरीर के किसी हिस्से से खून नहीं बहा था। पुलिस को फिलहाल ऐसा कोई क्लू नहीं मिल पाया है जिससे सुसाइड के कारणों का पता चल पाए।

24 घंटे में दूसरा सुसाइड

थर्सडे को सीएमआई हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से बिजनौर की एक महिला ने छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया था। इसके बाद फ्राइडे को बीएसएनएल की बिल्डिंग से छलांग लगाकर सुसाइड का ये दूसरा मामले सामने आया है। पुलिस मौत के कारणों की पड़ताल कर रही है।