- चिनहट के कमता चौराहे के पास हुआ हादसा

- हादसे में घायल मासूम बच्ची की हालत गंभीर

एक मासूम की हालत गंभीर
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: चिनहट के कमता चौराहे के पास ओवर ब्रिज पर ट्रक और रोडवेज बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। ट्रक रॉग साइड से आ रहा था जबकि रोडवेज बस गोरखपुर से कानपुर की ओर जा रही थी। हादसे में बस में सवार गार्ड की मौत हो गई जबकि एक मासूम की हालत गंभीर है।

हादसे में पांच घायल
गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस और पॉलीटेक्निक से बाराबंकी की ओर जा रहे ट्रक की बुधवार तड़के करीब तीन बजे फैजाबाद रोड स्थित सुधा पेट्रोल पम्प के पास आमने-सामने टक्कर हो गई। विभूतिखंड पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से बस चालक शैलेन्द्र यादव, रोहित गोस्वामी, निर्मला, मुश्ताक, तीन साल की आलिया मुश्ताक, शाहीना, ट्रक चालक मेराज व हेल्पर असरील सत्तार को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने नौबरहानी रामपुर अम्बेडकरनगर निवासी रोहित गोस्वामी को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल मासूम आलिया को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। जहां उसकी हालत गंभीर है।

गाडि़यों के परखच्चे उड़े
इंस्पेक्टर मथुरा राय ने बताया कि ट्रक चालक व क्लीनर मुरादाबाद के रहने वाले हैं। दोनों वाहनों को जेसीबी की मदद से हटवाकर किनारे कर दिया है। दोनों वाहनों की रफ्तार तेज थी, जिससे हादसा हुआ।

डाले में फंसी बाइक, सीने पर चढ़ा पहिया
मलिहाबाद के ग्राम मधवापुर निवासी किसान राकेश बुधवार सुबह छह बजे बाइक से मां गंगादेवी को खेत पर छोड़ने गया था। लौटते वक्त मलिहाबाद माल रोड पर सामने से आ रहे हाफ डाला (यूपी 30 एटी 1049) ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक डाला में फंस गई। जबकि पहिया राकेश के ऊपर से गुजर गया। जिससे राकेश की मौके पर मौत हो गई। उसके परिवार में पिता राम स्वरूप, मां गंगादेवी, पत्‌नी, दो बेटियां और एक तीन साल का बेटा हर्षित है।

मुआवजे की मांग पर हाईवे जाम
मौके पर ग्रामीणों को आता देख चालक डाला छोड़ मौके से भागने लगा। ग्रामीणों ने उसे पकड़ा और पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद जब शव गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने मलिहाबाद माल रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। वे 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग करने लगे। इसके बाद भी जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो लोगों ने शव उठाकर मलिहाबाद चौराहे पर हरदोई-लखनऊ राजमार्ग पर जाम लगा दिया।

विधायक ने दिया आश्वासन
ग्रामीणों के प्रदर्शन के दौरान विधायक जयदेवी कौशल मौके पर पहुंची और उन्होंने मृतक के परिवार को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता और 5 लाख रुपए कृषक बीमा योजना से दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।