- एक साथ पी चाय, फिर गोलियों से भून दिया

- हत्या की सुपारी देने को लेकर दोनों में हुआ विवाद

नौ गोली बजरंगी को लगी
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : कुख्यात सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी की अच्छी दोस्ती थी। यह दोस्ती चंद सेकेंड में दुश्मनी में बदल गई। सुबह छह बजे बैरक खुलने पर पहले एक साथ बैठकर दोनों ने चाय पी। हत्या की सुपारी देने को लेकर हुए विवाद में दोनों में कहासुनी हो गई। इसी बात पर सुनील राठी ने बजरंगी को गोलियों से भून दिया। दस गोलियां चलाई गई। इनमें से नौ गोली बजरंगी को लगी।

एक दूसरे से जाना हाल
पुलिस के मुताबिक रविवार रात सवा नौ बजे आने के बाद दोनों ने एक-दूसरे से मुलाकात कर हाल जाना। जेल प्रशासन ने विक्की सुन्हैड़ा की बैरक में मुन्ना बजरंगी को ठहराया। सुबह बैरक खुलने के बाद मुन्ना ने सुनील राठी से मुलाकात की। दोनों ने एक साथ बैठकर चाय पी। बाद में दोनो बैरक के बाहर आकर टहलने लगे।

राठी को और गुस्सा आ गया
इसी दौरान उनकी पुरानी बातें होने लगी। सुनील ने बजरंगी से कहा कि तूने मेरी हत्या कराने की सुपारी दे रखी है, ऐसा मुझे पता चला है। इस पर उल्टा मुन्ना बजरंगी ने कहा कि मैंने नहीं, तूने मेरी हत्या की सुपारी दे रखी है। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। मुन्ना बजरंगी ने एक पूर्व सांसद को गाली दे दी। इससे सुनील राठी को और गुस्सा आ गया।

पिस्टल लिए था राठी
सुनील राठी अपने साथ पिस्टल लिए हुए था। उसने मुन्ना बजरंगी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। एसपी जय प्रकाश का कहना है कि दोनों अपराधियों ने पहले मुलाकात की। इसी दौरान हत्या की सुपारी देने को लेकर हुए विवाद में सुनील राठी ने कुख्यात मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी। सुनील राठी ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। इस केस में सुनील राठी का अदालत से रिमांड बन गया है।

 

दस खोखा कारतूस बरामद हुए
जेल में दस गोलियां चली। पुलिस को मौके से दस खोखा कारतूस बरामद हुए। डॉक्टर के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि मुन्ना बजरंगी को नौ गोली मारी गई हैं। तीन गोली सिर और छह गोली सीने में सटाकर मारी गई। टीम को सीने से एक गोली मिली।

सभी गोलियां आर-पार हो गई
मुन्ना बजरंगी की बीस साल पूर्व पुलिस मुठभेड़ हुई थी। ऑपरेशन के बाद भी एक गोली उसकी छाती से नहीं निकली थी। आशंका जताई जा रही है कि बीस साल पुरानी गोली ही पोस्टमार्टम के दौरान निकली है। हत्या के दौरान मारी गई सभी गोलियां आर-पार हो गई।

कब क्या हुआ

6 : 00 बजे : सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी ने चाय पी।

6: 12 बजे : सुनील से मुन्ना बजरंगी का विवाद हुआ।

6: 15 बजे : सुनील ने गोलियां बरसा दी।

6: 30 बजे : पुलिस जेल में पहुंची।

6:45 : बजे मुन्ना बजरंगी का वकील जेल पहुंचा।

8 : 00 बजे : डीएम व एसपी घटनास्थल पर पहुंचे।

12:15 बजे : आगरा से डीआइजी संजीव त्रिपाठी जेल पहुंचे।

1: 10 बजे: पुलिस ने मुन्ना का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

2:15 बजे : मुन्ना बजरंगी की पत्नी परिजनों संग पोस्टमार्टम हाउस पहुंची।

4: 15 बजे : डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया।

4: 40 बजे : परिजन शव को लेकर जौनपुर के लिए रवाना हुए