JAMSHEDPUR: सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बारीडीह बस्ती चर्च के पास रहने वाले रघुनाथ दास (28 वर्ष) नामक युवक की हत्या मंगलवार की सुबह पत्थर से कूचकर कर दी गई. मृतक दैनिक मजदूरी करता था. घटना की जानकारी मिलते ही सिदगोड़ा पुलिस ने बारीडीह बस्ती नदी के किनारे पड़े रघुनाथ दास को उठाकर एमजीएम अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के मुताबिक नदी किनारे जब पुलिस पहुंची तब रघुनाथ की सांसें चल रही थीं. पुलिस उसे तत्काल उठाकर एमजीएम अस्पताल पहुंचाया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव को अस्पताल परिसर स्थित शीत गृह में रखवा दिया है. मृतक की मां मां अंजना देवी के बयान पर तांबा बस्ती निवासी लालू, गोकुल व अन्य के खिलाफ सिदगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया गया है.

युवकों के साथ हुई थी मारपीट

मृतक रघुनाथ की मां अंजना देवी ने बताया कि वह मेरे घर के बगल में अलग मकान में रहता था. रघुनाथ की पत्नी नंदिनी अपने मायके बेरमो (बोकारो) गई है. उसका एक साल का छोटा बच्चा भी है. अंजना देवी ने बताया कि दो दिनों पूर्व रघुनाथ दास के दो दोस्त लालू व गोकुल ने घर पर शराब पी. इसके बाद लालू नामक युवक ने घर में पूजा स्थल पर ही पेशाब कर दिया. इस पर रघुनाथ काफी गुस्सा में आ गया और दोनों के बीच बहस हो गई जो मारपीट में तब्दील हो गई. मृतक की मां के अनुसार उस समय लालू व गोकुल ने देख लेने की धमकी दी थी.

परिजनों के थम नहीं रहे आंसू

घटना की जानकारी मिलते ही रघुनाथ दास की मां अंजना देवी, बहन कौशल्या देवी एमजीएम अस्पताल पहुंची. अपने पुत्र व भाई का शव देख दहाड़े मार कर रोने लगीं. मृतक की मां अंजना देवी ने बताया कि मेरी तबीयत खराब थी. इसलिए रघुनाथ से दवा लाने को कहा था. वह सुबह साढ़े नौ बजे मेरी दवा लाने की बात कहकर निकला था. उसके बाद ही बदमाशों ने उसे नदी के किनारे ले जाकर हत्या कर दी. अस्पताल में पुलिस के समक्ष मां व बहन चिल्ला चिल्लाकर बोल रही थी कि लालू व गोकुल को नहीं छोड़ना. उसी ने मेरे बेटे की हत्या की है.